कानपुर : सम्बन्धित अधिकारी पात्रजनों को राशन वितरण करायें सुनिश्चित: राकेश कुमार सिंह - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 4 April 2020

कानपुर : सम्बन्धित अधिकारी पात्रजनों को राशन वितरण करायें सुनिश्चित: राकेश कुमार सिंह

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

जनपद के 1321 ऐसे व्यक्ति जो किसी योजना से आच्छादित नहीं है उनके खातों में भेजी गयी धनराशि: डीएम 

कानपुर देहात।जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना वायरस लाकडाउन के चलते संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुयी। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहकर पात्रजनों को राशन वितरण सुनिश्चित करायें। यदि कहीं कोई समस्या है तो तत्काल मौके पर जाकर उसका निस्तारण कराया जाये, यदि कोई गड़बड़ी करता पाया जाये तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाये। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते जनपद के 1321 ऐसे व्यक्ति जो किसी योजना से आच्छादित नहीं है उनके खातों में आज दिनांक 4 अप्रैल 2020 को रुपए 1000 की धनराशि अन्तरित कर दी गई है। 
जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रतिदिन अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों को घरों से बाहर न निकलने की अपील करे तथा चल रहे राशन वितरण में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायें। जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम व ईओ को राशन वितरण एवं क्वारंटाईन व्यवस्था में सक्रिय सहयोग किये जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिये कि स्वास्थ्य सम्बन्धी सभी व्यवस्थायें पूर्ण रहे, जिस सामग्री की कमी हो उसे पहले से ही रख ले तथा जिस डाक्टर की ड्यूटी लगनी है उसकी पहले से प्लान कर ले। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी व्यक्ति इस महामारी के चलते भूखा न रहे। डीपीआरओ को निर्देशित किया कि ग्राम प्रधानों से समन्वय बनाते हुये इस कार्य में सहयोग करें। वही उन्होंने सभी ईओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जो बाहर से लोग आये है उनके खाने की व्यवस्था ठीक रहे तथा कम्युनिटी किचन सही प्रकार से संचालित कराये। उन्होंने कड़े निर्देश दिये कि आवश्यक सेवा वाले शतप्रतिशत कर्मचारी उपस्थित रहें एवं अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी गम्भीरता से करें इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता होने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि कुछ ग्राम प्रधानों द्वारा इस महामारी के समय मे भी सहयोग न करने की शिकायत प्राप्त हो रही है जो कि अत्यन्त गम्भीर है। सभी प्रधान ग्राम स्तर पर समस्त व्यवस्था सुनिश्चित करायें व समस्या का समाधान संबंधित अधिकारियों से समन्वय बनाते हुये करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि ग्राम प्रधानों के स्तर से कोई असुविधा होने पर जिला पंचायत राज अधिकारी को अवगत कराया जाये। बैठक में अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। 
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी जोगिन्दर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, सीएमओ डा0 राजेश कटियार, समस्त समस्त उपजिलाधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला खाद्य विपणन अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।