सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए करें रोजा इफ्तार: डीएम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 22 April 2020

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए करें रोजा इफ्तार: डीएम


संवाददाता:अरविन्द शर्मा

सामूहिक रूप से रोजा इफ्तार बिल्कुल न करें, अपने घरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए करें रोजा इफ्तार: डीएम

कानपुर देहात।पवित्र रमजान का महीना शुरू होने वाला है। मुस्लिम सम्प्रदाय के लोग चन्द्र दर्शन के अनुसार अपने पवित्र रमजान माह की शुरूआत करते हैं। अनेक मुस्लिम धर्मगुरूओं द्वारा रमजान के इस पवित्र महीनें में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देश एवं जारी एडवाईजरी का पालन करते हुये सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुये अपने घरों में रहकर रोजा, शहरी, इफ्तार तथा नमाज किये जाने की अपील की जा रही है।उपरोक्त जानकारी देते हुए जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार सिंह ने भी सभी मुस्लिम धर्मगुरूओं एवं मुस्लिम संप्रदाय के लोगों से अपील की कि वे इस पवित्र माह में रोजे के दौरान समाज की, प्रदेश की एवं देश की भलाई के लिए कोरोना वायरस से सभी की सुरक्षा के लिए प्रातः काल की सहरी तथा सायंकाल प्रतिदिन रोजा इफ्तार अपने अपने घरों पर ही करें। सामूहिक रूप से रोजा इफ्तार बिल्कुल न करें। इसके साथ ही नमाज भी घर पर ही अदा करें।
जिलाधिकारी ने बताया कि इस समय पूरा देश प्रदेश शहर लॉक डाउन की स्थिति से गुजर रहा है और हर प्रदेश की सरकार, शासन एवं प्रशासन अपने लोगों को इस संक्रमण से बचाने में लगा है क्योंकि कोरोना वायरस ऐसा वायरस है जो एक दूसरे के संपर्क से फैलता है। इसलिये मस्जिदों में भीड़ से संक्रमण फैल सकता है। एक ही संक्रमित व्यक्ति हजारों व्यक्तियो को संक्रमित कर सकता है। परिवार का एक ही सदस्य संक्रमित होने पर पूरे परिवार को कोरोना वायरस का संक्रमण दे सकता है। ऐसी स्थिति में यह आवश्यक है कि हम अपने घरों में ही रह कर पांचो टाइम की नमाज अदा करने के साथ सायं काल परिवार के सदस्यों के साथ ही रोजा इफ्तार करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा जिला प्रशासन का हर तरह से सहयोग करें। लोगो को घरों में रहने के लिए कहे। उन्होंने धर्मगुरूओं से अपील की है कि हर अजान के बाद लोगो से घरों में रहने, गलियों में न निकलने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने, हाथो को साबुन से धोते रहने, साफ सफाई बनाये रखनें आदि की अपील अवश्य करें जिससे लोग अधिक से अधिक जागरूक हो सकें। जो व्यवस्था वर्तमान में चल रही है उसका पालन करने की भी अपील जिलाधिकारी ने की है। उन्होंने कहा कि हम-आप, हमारा परिवार तथा हमारे समाज के लोग सभी सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें, इसी वजह से शासन ने लॉक डाउन लगाया है। पवित्र रमजान माह त्याग एवं आपसी भाईचारे का महीना है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए लोगों से अपील है कि वह गलियों में न निकले। लोगों को जागरूक करें। जिलाधिकारी द्वारा यह भी कहा गया है कि कानपुर देहात में लाॅक डाउन व सोशल डिस्टेसिंग के पालन हेतु जो सहयोग जनपद वासियों ने दिया है यह उसी के कारण अभी तक जनपद में कोई भी कोरोना पाजिटिव केस नही है। लेकिन खतरा अभी टला नही है। इसीलिए आप सभी से अपील है कि स्वयं, परिवार, मुहल्ला, जनपद, प्रदेश व देश वासियों के व्यापक हित व स्वास्थ्य को देखते हुए लाॅक डाउन व सोशल डिस्टेसिंग का पालन अवश्य करें। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन सदैव आपके साथ हैं।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।