जिलाधिकारी ने लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का किया निरीक्षण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 25 May 2020

जिलाधिकारी ने लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का किया निरीक्षण

कैलाश सिंह विकास


जिलाधिकारी ने लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का किया निरीक्षण

हवाई अड्डे पर आ चुकी फ्लाइट एवं उससे आने वाले यात्रियों के बाबत की जानकारी

आये हुए यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है तथा उनका रजिस्ट्रेशन https://reg. upcovid.in पर करने के बाद उनकों होम कोरेंटाइन के लिए भेजा जा रहा है

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए एयरपोर्ट पर प्रत्येक यात्री की जॉंच मशीन से ही एक मीटर की दूर से किया जा सकेगा


          वाराणसी।  जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के साथ लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निरीक्षण कर बाबतपुर एयरपोर्ट पर आ चुकी फ्लाईटों एवं आने वाली फलाइटों के बारे में पूछताछ की। निरीक्षण के समय तक कुल 4 विमानों से 252 यात्री आये। आये हुए यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है तथा उनका रजिस्ट्रेशन https://reg. upcovid.in भी होना है, जिसके बाद उनकों होम कोरेंटाइन के लिए भेजा जा रहा है। यात्रियों को एयरपोर्ट से ले जाने व लाने के लिए एयरपोर्ट पर बने प्रीपेड टैक्सी बूथ तथा प्राइवेट ट्रेवेल एजेंसीयों ओला इत्यादि के बूथ पर भी जिलाधिकारी ने जाकर उनसे जानकारी प्राप्त की तथा हिदायत दी कि कोई भी शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होनें एयरपोर्ट पर लगे आटोमेटेड हैण्ड सेनेटाइजर मशीन को भी देखा तथा उसके बारे में एयरपोर्ट डायरेक्टर से विस्तार में जानकारी ली। आने जाने वाले यात्रियों की जॉंच के लिए लगाये गये कैमरे तथा मशीन के बारे भी जानकारी ली। एयरपोर्ट डायरेक्टर द्वारा बताया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक यात्री की जॉंच मशीन से ही एक मीटर की दूर से किया जा सकेगा। एयरपोर्ट पर रजिस्ट्रेशन, स्क्रीनिंग, सुरक्षा जॉंच में लगे राजस्व, पुलिस, शिक्षा एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से भी एक-एक कर उनकी कार्य योजना के बारे में पूछा तथा आवश्यक निर्देश दिये। 
       निरीक्षण के समय एयरपोर्ट डायरेक्टर, कमांडेंट सी0आई0एस0एफ, उपजिलाधिकारी (न्यायिक) पिण्डरा, सी0ओ0 पिण्डरा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।