गोण्डा : क्षेत्र के कोटेदारों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र दिया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 30 May 2020

गोण्डा : क्षेत्र के कोटेदारों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र दिया

राकेश सिंह गोण्डा

क्षेत्र के कोटेदारों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र दिया


गोण्डा । करनैलगंज क्षेत्र के कई कोटेदारों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है कि उनके गांव में दबंग प्रवृति के लोगों द्वारा जो आगामी चुनाव में प्रधानी का चुनाव लड़ने की जुगत में हैं। उनके द्वारा लगातार अनावश्यक दबाव बनाकर बिना कार्ड वाले लोगों को राशन मुहैया कराने, यूनिट से अधिक राशन देने तथा उनके बताए हुए स्थान पर राशन का वितरण करने का दबाव बनाया जा रहा है। उनकी बात न मानने पर शिकायत करवाकर कोटा निलंबित कराने की धमकियां दी जा रही हैं। इस मामले में शुक्रवार को ग्राम नकहरा के कोटेदार मनोज कुमार गुप्ता व अन्य कोटेदारों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र दिया है।

जिसमें कहा गया है कि उनके गांव के करीब आधा दर्जन से अधिक लोग जो दबंग प्रवृति के हैं। लगातार उसके ऊपर बिना राशन कार्ड वाले लोगों को राशन देने का दबाव बना रहे हैं न देने पर उन्हें धमकी मिल रही है और अनावश्यक शिकायत करवाकर जांच करवाने एवं कोटा निलंबित कराने की धमकी देते हैं। आए दिन उसके दरवाजे पर पहुंचकर ग्रामीणों के सामने गाली गलौज करते हैं। इस संबंध में एसडीएम ज्ञान चंद गुप्ता बताते हैं कि ऐसी तमाम शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। कई कोटेदारों के विरुद्ध शिकायतों की जांच कराई गई तो शिकायत निराधार पाई गई।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।