वाराणसी : एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 66 है, एक्टिव हॉटस्पॉट्स में 26 ऑरेंज में एवं 40 रेड जोन में है - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 1 June 2020

वाराणसी : एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 66 है, एक्टिव हॉटस्पॉट्स में 26 ऑरेंज में एवं 40 रेड जोन में है

कैलाश सिंह विकास

जनपद में 3 नये कोरोना मरीज मिले

अवलेशपुर थाना रोहनिया एवं गढ़वासी टोला थाना चौक नए हॉटस्पॉट बनेंगे

जनपद में कुल हॉटस्पॉट की संख्या 94 हो गई है, जबकि 28 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं

एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 66 है, एक्टिव हॉटस्पॉट्स में 26 ऑरेंज में एवं 40 रेड जोन में है

           जनपद वाराणसी में आज सोमवार बीएचयू लैब से 42 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए। जनपद में 3 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सामने आए तीन पॉजिटिव केस में एक 65 वर्षीय मरीज  6-मुहानी थाना जैतपुरा का निवासी है। घर में ही वाटर पंप की दुकान है इसकी गले में खराश एवं कफ महसूस होने पर बीएचयू में जाकर इसके द्वारा स्वयं सैंपल दिया गया था।
           दूसरा 40 वर्षीय मरीज गाजियाबाद में अध्यापक है एवं गाजीपुर का रहने वाला है। किंतु 20 मार्च से अखरी बाईपास के पास अवलेशपुर थाना रोहनिया अपनी ससुराल में रह रहा था। 65 वर्षीय तीसरा मरीज गढ़वासी टोला थाना चौक का निवासी है। जजमानी का काम करता है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 1 एवं ईएसआईसी चिकित्सालय में भर्ती 3 कुल 4 मरीजों के ऑल ऑफ सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज हुए मरीजों का संबंध उमरहा बराई, बरनी, गाडर एवं गुरुधाम कॉलोनी हॉटस्पॉट से है। इस प्रकार जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 185 हो गई है, 121 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 60 है। अवलेशपुर थाना रोहनिया एवं गढ़वासी टोला थाना चौक नए हॉटस्पॉट बनेंगे। इस प्रकार हॉटस्पॉट की संख्या जनपद में 94 हो गई है। 28 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 66 है। एक्टिव हॉटस्पॉट्स में 26 ऑरेंज में एवं 40 रेड जोन में है। जनपद में आज 157 सैंपल लिए गए l अब तक कुल 5892 सैंपल लिए जा चुके हैं जिसमें से 5409 का परिणाम प्राप्त हो चुका है 483 का परिणाम आना अभी अवशेष हैl प्राप्त परिणामों में 185 पॉजिटिव एवं 5224 नेगेटिव है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।