भीषण गर्मी में विद्युत कटौती से लोग हो रहे परेशान बिजली की आँख मिचौली का खेल दिन रात चलता रहता है - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 12 June 2020

भीषण गर्मी में विद्युत कटौती से लोग हो रहे परेशान बिजली की आँख मिचौली का खेल दिन रात चलता रहता है

राकेश सिंह घारीघाट/गोंडा 

भीषण गर्मी में  विद्युत कटौती से लोग हो रहे परेशान बिजली की आँख मिचौली का खेल दिन रात चलता रहता है

गौण्डा। जून माह में पड़ रही भीषण गर्मी जहां एक तरफ लोग गर्मी से परेशान है,वहीं दूसरी तरफ बिजली विभाग द्वारा की जा रही अघोषित कटौती ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। अघोषित कटौती की समस्या सबसे ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों में है। जहां बिजली की आंख मिचौली का खेल दिनभर चलता ही रहता है। बताते चलें कि विकासखंड बभनजोत क्षेत्र के सब स्टेशन धारीघाट से अन्य गांव में बिजली आपूर्ति की जाती है। लेकिन बीते कुछ दिनों से बिजली की अघोषित कटौती की जा रही है। ग्रामीणों ने बताया की तपती हुई धूप और भीषण गर्मी में बिजली के अभाव में हम लोगों का जीना मुहाल हो गया है। बताया गया कि उमस भरी गर्मी में लोगों का घरों में रहना मुश्किल हो गया है। बिजली कटौती का आलम यह है कि मामूली हवा का झोंका आते ही गांवों की बिजली बंद कर देते हैं। शासन के निर्देश पर बिजली विभाग के अफसरों ने दावा किया था कि ग्रामीण क्षेत्रों में 20 घंटे बिजली मिलेगी लेकिन यह दावा एक दिन भी पूरा नहीं हो सका उपभोक्ताओं को बमुश्किल 10 से 12 घंटे ही बिजली मिल पा रही है वहीं दोपहर को पता ही नहीं चलता कब आती है कब चली जाती है, इसके अलावा लो वोल्टेज की समस्या भी लोगों को काफी परेशान किए हुए हैं। आपूर्ति का कोई समय नहीं है। कब आए और कब चली जाए इसका कोई भरोसा नहीं है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।