बेटी का हाथ पीला करने से पहले पिता ने तोड़ा दम अधूरी रह गई हसरत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 21 June 2020

बेटी का हाथ पीला करने से पहले पिता ने तोड़ा दम अधूरी रह गई हसरत

आलोक चौधरी

बेटी का हाथ पीला करने से पहले पिता ने तोड़ा दम अधूरी रह गई हसरत

 पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के हड़िया गांव का मामला


 बस्ती । पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के हड़िया गांव में बीते 14 जून को दो पक्षों में रात के समय किसी बात को लेकर मारपीट हो गई थी ।
दोनों पक्षों को 112 नंबर पुलिस रात ही में थाने ले गई 15 जून को पुरानी बस्ती  थाने से दोनों पक्षों को 151 में चालान कर दिया गया।
 इसके बाद दोनों पक्ष घर चले आए 16 जून को मारपीट में घायल राम प्रीत पुत्र गोली 45 वर्ष की खून की उल्टी होने लगी परिवार  वाले राम प्रीत को जिला अस्पताल ले गए वहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया ।
गोरखपुर से लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया अंत में परिवार जन गंभीर स्थिति में राम प्रीत को लेकर थाना पुरानी बस्ती पहुंचे थाना अध्यक्ष अवधेश राज सिंह ने तत्काल गरीब परिवार को ₹8000 की मदद देकर एंबुलेंस बुलाकर दो सिपाही अनन्त यादव और कर्म चंद्र के साथ तत्काल लखनऊ भिजवाया जहां इलाज के दौरान 18 जून को राम प्रीत की मौत हो गई ।
पीएम के बाद 19 जून को रात में रामप्रीत का शव हड़िया गांव पहुंचा राम प्रीत  एक बहुत ही गरीब परिवार का व्यक्ति था।
 पल्लेदारी करके अपने चार बेटे व एक बेटी कंचन 16 वर्ष की परवरिश पल्लेदारी के बल पर करता था और कहता था कि अपनी लाडली बेटी कि सादी ऐसे करेगें कि सब देखते रह जाएंगे लेकिन ईश्वर को  और ही कुछ मंजूर था कि  बेटी के हाथ पीले  करने की हसरत  पूरी नहीं हो सकी अब राम प्रीत की मौत से राम प्रीत की पत्नी व छोटे-छोटे 4 बच्चे एक बेटी का सहारा देने वाला इस दुनिया में नहीं रहा ।
इस संबंध में पुरानी बस्ती थाना अध्यक्ष अवधेश राज सिंह ने बताया कि 14 तारीख को जब दोनों पक्षों को थाने पर लाया गया था तो स्थित सामान्य थी राम प्रीत बिल्कुल ठीक था।
 इस लिए दोनों पक्षों को धारा 151 में चालान कर दिया गया था।
 लेकिन राम प्रीत सर मे कहीं अंदरूनी चोट लगने के कारण तीसरे दिन राम प्रीत की हालत गंभीर हुई ।
और काफी प्रयास के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका जिस दिन राम प्रीत की तबीयत खराब हुई उसी दिन धर्मेंद्र पुत्र रामखेलावन, ओम प्रकाश पुत्र रामखेलावन, जीतेंद्र पुत्र रामखेलावन ,मनोज पुत्र रामखेलावन ,के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।