कानपुर: डीएम - सीडीओ ने आधे अधूरे पड़े निर्माण कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के दिये निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 26 June 2020

कानपुर: डीएम - सीडीओ ने आधे अधूरे पड़े निर्माण कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के दिये निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

डीएम - सीडीओ ने आधे अधूरे पड़े निर्माण कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के दिये निर्देश

कोविड-19 महामारी के चलते कार्यालयों में हेल्प डेस्क बनाकर की जाये थर्माेस्कैनिंग: डीएम - सीडीओ

जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार सिंह मुख्य विकास अधिकारी श्री जोगिन्दर सिंह ने विकास भवन के गांधी सभागार कक्ष में निर्माण व विकास कार्यो की बैठक की अध्यक्षता की।

 बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि जो आधे अधूरे निर्माण कार्य पडे है उन्हें अगले 15 जुलाई तक पूर्ण कराये तथा जिन कार्यो का अनुबन्ध नही हुआ है उसे शीघ्र ही अनुबन्ध कराये तथा जो कार्य बजट के आभार में पडे है उसे पत्र लिखकर बजट प्राप्त कर कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराये।

 मुख्य विकास अधिकारी ने पीडब्लूडी, सेतु निर्माण, सिडको आदि कार्यदायी संस्थाओं द्वारा कम प्रगति पर स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिये है। 

जिलाधिकारी ने सड़को के गढ्ढामुक्त के सम्बन्ध में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बरसात का मौसम प्रारंभ हो गया है तथा जनपद की समस्त सड़के गढ्ढामुक्त होनी चाहिए तथा अपनी-अपनी तैयारी एम्बुलेंस की तरह रखे जहां कही से भी शिकायत प्राप्त हो उसे तत्काल ठीक कराये जाने का कार्य किया जाये। वहीं जिलाधिकारी ने सेतु निर्माण निगम के परियोजना प्रबन्धक को कडी नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देशित किया कि जो सेतु निर्माण का कार्य  अभी अधूरे पडे है उसे शीघ्र पूर्ण कराये। वहीं जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरीय की समीक्षा करते हुए पीओ डूडा को निर्देशित किया कि जो भी पत्रावली लंबित पडी है उसे जल्द ही निस्तारित कराये तथा सभी निकायों में पत्रावली भेजकर सत्यापन का कार्य पूर्ण कराये तथा द्वितीय व तृतीय किस्त देने का भी कार्य पूर्ण कराये तथा  प्रधानमंत्री आवास योजना शहरीय के तहत जो आवास बने है उनमें पात्र लोगों को रखे जाने की कार्यवाही की जाये तथा जो पत्रावली लंबित है उसे जल्द ही निस्तारित की जाये। वहीं उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी तरह की शिथिलता न बरते वहीं शिकायतकर्ताओं की शिकायतों पर विशेष ध्यान दे तथा जो सूचना मांगी जाये उसे सही उपलब्ध कराये। उन्होने कहा कि लापरवाही की जानकारी मिलने पर सम्बन्धित जिम्मदारों पर कार्यवाही होगी। वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते जिस कार्यालयों में ज्यादा संख्या में भीड होती है वहां एक हेल्प डेस्क बना ले तथा उसमें मास्क, सेनेटाइजर आदि रखे तथा थर्मलस्कैनिंग मशीन भी रखे तथा जो लोग आये उसकी जांच की जाये तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर कार्य किया जाये तथा मास्क भी लाये। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस मौके पर डीडीओ प्रद्युम्न कुमार यादव, डीएसटीओ शीश कुमार, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, पीडी दिनेश यादव, उपायुक्त मनरेगा हरीशचन्द्र आदि सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।