कानपुर : यूनीफार्म क्रय में गुणवत्ता पर दिया जाये विशेष ध्यान: सीडीओ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 26 June 2020

कानपुर : यूनीफार्म क्रय में गुणवत्ता पर दिया जाये विशेष ध्यान: सीडीओ

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

यूनीफार्म क्रय में गुणवत्ता पर दिया जाये विशेष ध्यान: सीडीओ

 यूनिफॉर्म सिलाई का  कार्य  स्वयं सहायता समूह के माध्यम से कराया जाए- सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी श्री जोगिन्दर सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन के गांधी सभागार कक्ष में कक्षा 1 से 8 तक के परिषदीय, राजकीय, उच्च प्राथमिक, प्राइमरी विद्यालयों के बच्चों के लिए यूनीफार्म क्रय करने के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई।

 बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि यूनीफार्म कपड़ा क्रय करने के लिए समितियो द्वारा गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये तथा सभी समितियां एक जैसी ही यूनीफार्म कपड़ा क्रय करे। उन्होंने कहा कि  यूनिफॉर्म सिलाई का कार्य जनपद में संचालित स्वयं सहायता समूह  के माध्यम से कराया जाए  इससे  उनको  कार्य भी मिल जाएगा उन्होंने कहा कि शासन द्वारा दिये गये नियमों का पालन करते हुए यूनीफार्म क्रय करने की कार्यवाही की जाये। 
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देशों के तहत शैक्षिक सत्र 2020-21 में प्रदेश में संचालित राजकीय, परिषदीय तथा सहायता प्राप्त प्राथमिक, उच्च प्राथमिक एवं सहायतित माध्यमिक विद्यालयों में सम्बद्ध/पूर्व माध्यमिक विद्यालयों और सहायता प्राप्त मदरसो में कक्षा 1 से 8 तक अध्यनरत छात्र-छात्राओं को निःशुल्क यूनीफार्म उपलब्ध कराये जाने के लिए और अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा की संख्या में फर्मो को बुलाया जाये तथा जिनका अच्छा कार्य हो उसे चयनित किया जाये। उन्होंने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समय से यूनीफार्म का कार्य कराया जाये तथा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। बैठक में अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस मौके पर डीडीओ प्रद्युम्न कुमार यादव, वरिष्ठ कोषाधिकारी केके पाण्डेय, बीएसए सुनील दत्त, डीआईओएस अरविन्द कुमार द्विवेदी आदि अधिकारीगण व खण्ड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।