थाना अमेठी पुलिस ने फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला को किया गिरफ्तार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 17 June 2020

थाना अमेठी पुलिस ने फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला को किया गिरफ्तार



मयंक कुमार पांडेय अमेठी

थाना अमेठी पुलिस ने फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला को किया गिरफ्तार 

अमेठी ।  पुलिस अधीक्षक अमेठी डा0 ख्याति गर्ग के निर्देशन व कुशल नेतृत्व में अपराध एवं अपराधियों के धर पकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनांक 17.06.2020 को प्रभारी निरीक्षक श्याम सुन्दर थाना अमेठी मय हमराह व उ0नि0 विनोद यादव मय हमराह  वांछित अभियुक्ता को मुखबिर की सूचना पर बस स्टेशन अमेठी से समय 05:30 बजे प्रातः गिरफ्तार कर लिया गया । पूछताछ में अभियुक्ता ने अपना नाम अनामिका शुक्ला पुत्री सुभाष चन्द्र शुक्ला नि0 ग्राम हसनपुर थाना भोगांव जनपद मैनपुरी बताया । कड़ाई से पूछताछ में बताया कि मेरा मूल नाम आरती उर्फ आकृति उर्फ अन्नू पुत्र रामधनी नि0 ग्राम सरदामई थाना विशुनगढ़ जनपद कन्नौज है मैं फर्जी तरीके से अनामिका शुक्ला के नाम पर उसके शैक्षिक प्रमाण पत्र आधार कार्ड व निवास प्रमाण पत्र जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में दाखिल करके कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमेठी में नौकरी कर रही थी । विवेचना के दौरान मुकदमा उपरोक्त में धारा 467,468,471 भादवि की बढ़ोत्तरी कर थाना अमेठी द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

 गौरतलब है कि वादी श्री प्रभाकर मिश्र जिला समन्वयक (बालिका शिक्षा) सर्व शिक्षा अभियान द्वारा थाना अमेठी पर दिनांक 06.06.2020 को लिखित तहरीर दी गई कि समाचार पत्रों के माध्यम से सुश्री अनामिका शुक्ला जनपद अमेठी सहित उत्तर प्रदेश के कई अन्य जनपदों में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में कार्यरत् हैं । समाचार पत्र में छपी खबर को संज्ञान में लेते हुए सुश्री अनामिका शुक्ला को कार्यालय समस्त मूल शैक्षिक अभिलेख निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड आदि के साथ कार्यालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत किये जाने का निर्देश दिया गया किन्तु अनामिका शुक्ला द्वारा निर्धारित समयावधि में अपना पक्ष प्रस्तुत किये जाने हेतु न ही स्वयं उपस्थित हुई और न ही किसी के माध्यम से अपना पक्ष प्रस्तुत किया गया । जिस सम्बन्ध में थाना अमेठी पर मु0अ0स0 273/20 धारा 419,420 भादवि पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।