हजारों साल पुराने विशाल बरगद के पेड़ के गिरने से तीन घर सहित बिजली का खंभा हुआ ध्वस्त। - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 14 July 2020

हजारों साल पुराने विशाल बरगद के पेड़ के गिरने से तीन घर सहित बिजली का खंभा हुआ ध्वस्त।

राकेश सिंह गोण्डा 

हजारों साल पुराने विशाल बरगद के पेड़ के गिरने से तीन घर सहित बिजली का खंभा हुआ ध्वस्त

70 परसेंट ग्रामीणों का रास्ता हुआ बंद

 छपिया (गोंन्डा)  । विकासखंड छपिया अंतर्गत ग्राम पंचायत चुवाड के मजरा बेलडीहा में केसरी प्रसाद भट्ट के घर के सामने हजारों साल पुराना बरगद का पेड़ लगा हुआ था जो कि बरसात की वजह से विगत दिन में गिर जाने से शिवपूजन पुत्र चंद्रपाल, राम मूरत पुत्र रामसुख तथा प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के अंतर्गत लगाए गए बिजली के खंभे पर पेड़ के गिर जाने से भारी नुकसान हुआ और जहां पर पेड़ गिरा हुआ है वहीं से 70% ग्रामीणों के निकलने का मुख्य मार्ग था जो कि पेड़ के गिरने से मुख्य मार्ग बाधित हो गया है तथा ग्रामीणों को घर से निकलने में अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है/ निकलना दूभर हो गया है। अभी तक पेड़ के कटने का कोई व्यवस्था नहीं हो पाया है।
विशाल पेड़ होने की वजह से पेड़ कटवाने या हटवाने की सुदृढ़ व्यवस्था ग्रामीणों के बस के बाहर हो गया है।
 अतः जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियों से निवेदन है कि ग्रामीणों की समस्या को संज्ञान में लेते हुए पेड़ हटवाने/ कटवाने का कष्ट करे। जिससे ग्रामीणों के गंभीर समस्या से निजात दिलाया जा सके।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।