गरीबों के राशन में कमी करना पड़ा महंगा, कोटे की दुकान हुई निलंबित - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 14 July 2020

गरीबों के राशन में कमी करना पड़ा महंगा, कोटे की दुकान हुई निलंबित

राकेश सिंह गोण्डा 

गरीबों के राशन में कमी करना पड़ा महंगा, कोटे की दुकान हुई निलंबित


बभनजोत गोंडा

उपभोक्ताओं को समय से खाद्यान्न वितरण न करना व घटतौली करना आखिरकार कोटदार को महंगा पड़ गया।

कहते हैं कि जब किसी काम को पूरी मेहनत और ईमानदारी से किया जाए तो कोई भी काम कितना भी मुश्किल क्यों न हो जीत हमेशा सच्चाई की होती है।

  जनपद गोंडा के विकास खंड बभनजोत में स्थित ग्राम पंचायत सुकरौली का मामला सामने आया है जहां पर कोटेदार तहरुननिशा द्वारा गरीबों का हक छीना जा रहा था व उनका शोषण किया जा रहा था। इस बात को गांव के ही युवाओं को नागवार गुजरी।

फिर क्या था युवाओं ने कोटेदार की कालाबाजारी को रोकने के लिए सोशल मीडिया का जमकर उपयोग किया लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही थी स्थानीय नेताओं से भी जनहित के लिए न्याय की गुहार लगाई लेकिन कोई सुनने वाला मसीहा नहीं निकला 

इसी संघर्ष के बीच कोटेदार और कार्डधारकों में जमकर मारपीट भी हुई मुकदमा भी दर्ज हुआ लेकिन युवाओं ने हार नहीं मानी

अंत में विभाग को युवाओं के आगे झुकना ही पड़ा और कार्डधारकों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए कोटेदार की दुकान को निलंबित कर दिया

संदर्भित शिकायत की जांच क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक बभनजोत द्वारा की गई। जांच में मौके पर उपस्थित कार्ड धारकों के बयान अंकित किए गए। जांच में पाई गई अनियमितताओं के कारण कोटेदार तहरुन्निशा ग्राम पंचायत सुकरौली के उचित दर दुकान का अनुबंध पत्र कार्यालय आदेश संख्या 439 दिनांक 13 जुलाई 2020 को निलंबित कर दिया गया है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।