वाराणसी : संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने लगाई खुद को आग,मौत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 25 July 2020

वाराणसी : संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने लगाई खुद को आग,मौत

कैलाश सिंह विकाश

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने लगाई खुद को आग,मौत

वाराणसी के सारनाथ में एक महिला ने शनिवार की भोर में तीन बजे आग लगाकर जान दे दी। पति के अनुसार पीएम आवास का पैसा लेने के बाद भी लॉकडाउन के कारण मकान नहीं बन सका था। तीन दिन में मकान बनाने का नोटिस मिलने से पत्नी काफी परेशान थी। 

बरईपुर (सारनाथ) में निवासी रमेश पांडेय शादी पार्टियों में कुक का काम करते थे। उनकी पत्नी दीपा पांडेय (35) ने भोर में किचन में जाकर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। भोर में लघुशंका के लिए उठे तो देखा कि किचन से धुंआ निकल रहा है और जलने की बदबू आ रही है। किचन के दरवाजे का कुंडी तोड़कर खोला गया तो दीपा जलकर मर चुकी थी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। 
पति ने बताया कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए दो लाख रुपया आया हुआ था। लॉकडाउन होने से मकान नहीं बन पाया था। छह जुलाई को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी जिला नगरीय विकास अभिकरण चौकाघाट (वाराणसी) की ओर से तीन दिन में मकान बनाने का नोटिस आया था। इससे दीपा परेशान रहती थी। 

मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक हर्षमणि तिवारी मामले की जांच की। सारनाथ बीट प्रभारी सुनील यादव के अनुसार पूछताछ में जानकारी मिली है कि पीएम आवास योजना शहरी कार्यालय जिला नगरीय विकास अभिकरण की ओर से नोटिस मिलने से परेशान थी। रमेश को पांच वर्ष का बेटा आनन्द पांडेय व बेटी अदिति पांडेय है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।