वाराणसी : यूनियन बैंक आफ इंडिया के नये शाखा का किया गया उद्घाटन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 31 July 2020

वाराणसी : यूनियन बैंक आफ इंडिया के नये शाखा का किया गया उद्घाटन

कैलाश सिंह विकाश

यूनियन बैंक आफ इंडिया के नये शाखा का किया गया उद्घाटन

वाराणसी । यूनियन बैंक आफ इंडिया वाराणसी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली शाखा डीएवी कालेज के नए भवन का उदघाटन दिनांक 31/07/2020 को बैंक के क्षेत्र महाप्रबंधक श्री चन्द्र मोहन मिनोचा एवं क्षेत्र प्रमुख विकास सिन्हा द्वारा किया गया.

शाखा का उदघाटन करने के पश्चात उपस्थित ग्राहकों को संबोधित करते हुए वाराणसी अंचल प्रमुख क्षेत्र महाप्रबंधक श्री चन्द्र मोहन मिनोचा ने कहा कि देश एक कठिन दौर से गुजर रहा है ऐसी स्थिति में बैंकों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है. वर्तमान समय में सरकार द्वारा कोविड महामारी के दौरान हुए नुकसान हेतु जो राहत पैकेज जारी किया है उसे पूरे मनोयोग से जनता तक पहुंचाने का कार्य बैंक द्वारा किया जा रहा है और हम यह कार्य करते रहेगे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बैंक के वाराणसी क्षेत्र प्रमुख श्री विकास सिन्हा जी ने उपस्थित ग्राहकों के समक्ष वर्तमान दौर में जारी कोरोना महामारी ,बचने के उपाय और इस दौर में बैंक की भूमिका के संबंध में अपनी बात रखते हुए कहा कि कोविड 19 संक्रमण के इस दौर ने बैंकिंग क्षेत्र के साथ ही सर्व समाज और लगभग सभी उद्योगों को प्रभावित किया है. दिनांक 22 मार्च 2020 को माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा पूरे देश में जनता कर्फ्यू का आवाहन किया गया और इसके बाद से आवश्यक सेवाओं के इतर सभी व्यवसाय/कारोबार/कार्यालय आंशिक या पूर्ण रूप से बंद रहे. सरकार द्वारा बैंक को आवश्यक सेवाओं में रखा जाना वर्तमान परिस्थितियों में बैंकिंग उद्योग की अपरिहार्यता को प्रदर्शित करता है. 24 मार्च 2020 से अनलाक -1 की शुरुआत तक लगभग सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान और आवागमन पूर्ण/आंशिक रूप से बंद रहे और ऐसी परिस्थितियों में भी बैंक कार्मिकों का देश के आर्थिक मोर्चे पर डटे रहना और अपनी सेवा देश को प्रदान करते रहना प्रशंसनीय है. बैंक न सिर्फ जनता की सेवा में लगे हैं अपितु इस महामारी से बचाव हेतु सोशल डिस्टेन्सिंग और अन्य तरीकों द्वारा जनता को जागरूक भी कर रहे हैं. क्षेत्र प्रमुख विकास सिन्हा द्वारा कोरोना संक्रामण से बचाव हेतु अधिक से अधिक ई बैंकिंग से लोगों को जोड़ने की सलाह दी और बैंक के विभिन्न ई-उत्पाद के विषय में उपस्थित ग्राहकों को जानकारी प्रदान की.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से बैंक के अंचलीय प्रमुख क्षेत्र महाप्रबंधक श्री चन्द्र मोहन मिनोचा,वाराणसी क्षेत्रीय प्रमुख उप-महाप्रबंधक श्री विकास सिन्हा,डीएवी कालेज वाराणसी के प्रबन्धक श्री अजीत कुमार सिंह डीएवी कालेज वाराणसी के प्रधानाचार्य श्री दया शंकर मिश्रा ,बैंक की डीएवी कालेज शाखा प्रमुख श्री आनंद कुमार एवं बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय से आए श्री आशुतोष पांडे,श्रीमती प्रतिभा पांडे,श्री संजय राय आदि मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन डा अमृतांशु ,वरिष्ठ प्रबंधक यूनियन बैंक आफ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी द्वारा किया गया.

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।