प्रियंका गांधी ने डॉ कफील खान की रिहाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 30 July 2020

प्रियंका गांधी ने डॉ कफील खान की रिहाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

लखनऊ ब्यूरो
महासचिव प्रियंका गांधी ने डॉ कफील खान की रिहाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

संवेदनशीलता का परिचय दे सरकार, डॉ कफील को न्याय मिलेः प्रियंका गांधी

 डॉ कफील ने कठिन परिस्थितियों में निःस्वार्थ भाव से सेवा कीः प्रियंका गांधी

लखनऊ, 30 जुलाई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव  प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर डॉ कफील खान के साथ न्याय करने की अपील की है।

पत्र में महासचिव  प्रियंका गांधी ने लिखा है कि  मैं डॉक्टर कफील खान का मामला आपके संज्ञान में लाना चाहती हूँ। वे अब तक लगभग 450 दिन से ज्यादा जेल में गुजार चुके हैं। डॉ कफील ने कठिन परिस्थितियों में निःस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा की है।  

उन्होंने पत्र में कहा है कि मुझे उम्मीद है कि आप अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए डॉ कफील को न्याय दिलवाने का पूरा प्रयास करेंगे।

पत्र के अंत में उन्होंने गुरु गोरखनाथ जी की सबदी का हवाला देते हुए लिखा है कि आपको मेरे इस निवेदन को मानने के लिए ये पंक्तियां प्रेरित करेगी-

मन में रहिणाँ, भेद न कहिणाँ
बोलिबा अमृत वाणी
अगिला अगनी होईबा
हे अवधू तौ आपण होईबा पाणीं

पत्र में इन पंक्तियों का भावार्थ लिखा है कि किसी से भेद न करो, मीठी वाणी बोलो। यदि सामने वाला आग बनकर जला रहा है तो हे योगी तुम पानी बनकर उसे शांत करो।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।