अस्थाई जेल से फरार कैदी मामले में दो जेलकर्मी सस्पेंड - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 13 July 2020

अस्थाई जेल से फरार कैदी मामले में दो जेलकर्मी सस्पेंड

संवाददाता आलोक चौधरी बस्ती

अस्थाई जेल से फरार कैदी मामले में दो जेलकर्मी सस्पेंड

बस्ती ।जेल के दो कर्मचारियों को अस्थायी जेल मे डयूटी के प्रति लापरवाही महंगी पड़ गई है।
कानूनी प्रक्रिया के साथ दोनों वार्डरों पर कानूनी शिकंजे के साथ विभागीय जांच की तलवार लटक गई है दो बंदियो के फरार होने के मामले में हेडवार्डर विन्ध्याचल दीक्षित और वार्डर कृष्ण कुमार मणि को जेल प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है। जेल प्रशासन ने बंदी के भागने की पूरी रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेजी थी जहां से दोनों को सस्पेंड करने के आदेश हुए हैं। इस बीच जेल प्रशासन ने विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है।
जेलर सतीश चन्द्र त्रिपाठी ने इसकी पुष्टि की है। संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि। जेल उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। जेल प्रशासन ने दोनों को सस्पेंड कर निलम्बन अवधि में सिध्दार्थनगर जेल से अटैच कर दिया गया है।
हेड बॉर्डन विंध्याचल दीक्षित पर आरोप है कि उनके द्वारा बैरक ड्यूटी के दौरान दायित्वों का निर्वहन सही ढंग से नहीं किया गया जबकि वार्डन कृष्ण कुमार मणि पर आरोप है कि उन्होंने ड्यूटी बदलने पर जब नागरिक पुलिस व होमगार्ड के जवान मौके पर नहीं आए तो उसकी सूचना न तो उन्होंने जेल प्रशासन को और न ही पुलिस के उच्चाधिकारियों को उन्होंने दिया इसे प्रथम दृष्टया बड़ी लापरवाही मानी गई है। गौरतलब है कि शुक्रवार की रात में जिला मुख्यालय पर बनाए गए अस्थाई जेल महर्षि विद्या मंदिर से जनपद संत कबीर नगर के रहने वाले दो विचाराधीन बंदी खिड़की की ग्रिल तोड़कर फरार हो गए थे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।