सुभासपा सुप्रीम ओमप्रकाश राजभर का ट्वीट पिछड़े,दलित आदिवासी समाज सामाजिक न्याय से वंचित कर रही है भाजपा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 13 July 2020

सुभासपा सुप्रीम ओमप्रकाश राजभर का ट्वीट पिछड़े,दलित आदिवासी समाज सामाजिक न्याय से वंचित कर रही है भाजपा

सुभासपा  सुप्रीम ओमप्रकाश राजभर का ट्वीट पिछड़े,दलित आदिवासी समाज सामाजिक न्याय से वंचित  कर रही है भाजपा 

आजादी के 73 साल बाद भी देश के पिछड़े,दलित आदिवासी समाज सामाजिक न्याय से वंचित होते आ रहे है। अब क्रीमी लेयर के नाम पर सरकारी और निजी क्षेत्र के लाखों बच्चों को ओबीसी कोटे से बाहर कर उनके हक़ को मारी जा रहा है । केंद्र सरकार ने जितनी तत्परता से आर्थिक रूप से कमजोर गरीब सवर्णो को 10% आरक्षण लागू करके , OBC कोटे का 27% आरक्षण खत्म करने में लगी है।  4 दशक बितने के बाद भी OBC आरक्षण केंद्रीय शिक्षण संस्थानों में लागू नही हो पाया। जबकि 2 साल ही हुए  EWS कोटे को,सरकार आगे बढ़कर लागू कर रही है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।