वाराणसी में गुरुवार को इन 5 जगहों पर होगी मास कोरोना टेस्‍टिंग - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 27 August 2020

वाराणसी में गुरुवार को इन 5 जगहों पर होगी मास कोरोना टेस्‍टिंग

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

वाराणसी में गुरुवार को इन 5 जगहों पर होगी मास कोरोना टेस्‍टिंग

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने व्यापारियों, दुकानदारों, पटरी व्यवसायियों तथा ऑटो एवं बस चालकों व उनके स्टाफ के साथ ही शिक्षण संस्थाओं के अध्यापकों एवं अन्य कर्मियों, पुलिसकर्मियों इत्यादि के कोरोना जांच के लिए विगत दिनों से चलाये जा रहे मास कोरोना टेस्टिंग अभियान पर विशेष बल दिया है।

इसके लिए जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी नगर के संयोजन में अपर नगर मजिस्ट्रेटों को विशेष दायित्व सौंपा है। जिलाधिकारी ने कहा कि मास कोरोना टेस्टिंग अभियान से कोरोना संक्रमण को रोकने में भारी मदद मिलेगी, ऐसे व्यक्ति जो ए-सिंप्टोमेटिक यानि बिना किसी लक्षण के हैं उनकी शीघ्रता से पहचान हो जाएगी और उनके संपर्क में आने से अन्य व्यक्तियों को रोका जाना भी संभव हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में काफी संख्या में ऐसे व्यक्ति हैं जो कोरोना पॉज़िटिव तो हैं पर ए-सिंप्टोमेटिक हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि व्यापारिक तथा भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्तियों के लिए चलाये जाने वाला यह अभियान सुचारु रूप से आगे भी चलता रहेगा।

विभिन्न स्थानों पर चलाये गए मास कोरोना टेस्टिंग अभियान में संबन्धित क्षेत्र के अपर नगर मजिस्ट्रेटों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों के अलावा व्यापार मण्डल एवं ऑटो चालक यूनियन के पदाधिकारी एवं प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि जनपद प्रशासन के नेतृत्व में मास कोरोना टेस्ट का यह अभियान 27 अगस्त को यूपी कॉलेज के शिक्षकों एवं अन्य कर्मियों और वहाँ स्थित कोआपरेटिव सोसाइटी के स्टाफ, सांस्कृतिक संकुल चौकाघाट स्थित पर्यटन कार्यालय के स्टाफ, आशापुर एवं पड़ाव के ऑटो स्टैण्ड पर ऑटो चालकों एवं अन्य स्टाफ का मास कोरोना टेस्ट किया जायेगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने बताया कि आज बुधवार को ऑटो चालकों एवं उनके अन्य स्टाफ का मास कोरोना टेस्ट कराया गया। ऑटो स्टैण्ड भिखारीपुर में 37 व्यक्तियों के टेस्ट में 02 व्यक्ति पॉज़िटिव, ऑटो स्टैण्ड मैदागिन में 32 व्यक्तियों के टेस्ट में 01 व्यक्ति पॉज़िटिव तथा कचहरी ऑटो स्टैंड में 43 व्यक्तियों के टेस्ट में 02 व्यक्ति पॉज़िटिव पाये गए।

इसके अलावा व्यापारिक स्थलों पर दुकानदारों एवं व्यापारियों इत्यादि का भी कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें हथुआ मार्केट लहुराबीर में 156 व्यक्तियों और चेतगंज में 14 व्यक्तियों के टेस्ट में कोई भी व्यक्ति पॉज़िटिव नहीं पाया गया। रामनगर पालिका परिषद के तीन क्षेत्रों में कोरोना मास टेस्ट कराया गया जिसमें गल्लामंडी में 50 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में 1 व्यक्ति पॉज़िटिव, सुनार मंडी में 25 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में 01 व्यक्ति पॉज़िटिव तथा सुंदरराम कॉम्प्लेक्स गुरुद्वारा गली में 37 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट में कोई भी पॉज़िटिव नहीं पाया गया।

विश्वेशरगंज, दालमण्डी में 43 व्यक्तियों के टेस्ट में 1 व्यक्ति पॉज़िटिव पाया गया। पुलिसकर्मियों का मास कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें शिवपुर थाना में 110 पुलिसकर्मियों के टेस्ट में कोई पॉज़िटिव नहीं पाया गया तथा ट्रैफ़िक पुलिस लाइन में 100 पुलिसकर्मियों के टेस्ट में 2 पुलिसकर्मी पॉज़िटिव पाये गए। यूपी कॉलेज के 47 अध्यापकों एवं अन्य कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें 01 व्यक्ति पॉज़िटिव पाया गया।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।