गोण्डा: व्यापारियों का फूटा गुस्सा, लेखपाल को बनाया बंधक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 1 August 2020

गोण्डा: व्यापारियों का फूटा गुस्सा, लेखपाल को बनाया बंधक

राकेश सिंह गोण्डा 

व्यापारियों का फूटा गुस्सा, लेखपाल को बनाया बंधक

मोतीगंंज ,गोण्डा।  कोरोना के संक्रमितो को लेकर व्यवसायियों का फूटा गुस्सा दूकाने वही सील हो जिसके परिवार के लोग पाॅजटिवि पाये गये हो मोतीगंज कस्बा सील कर प्रशासन ने बन्द करायी थी दुकानें व्यवस्था के नाम पर लोगों को एक भी दुकान खोलने की नही दी थी अनुमति लेखपाल को  कस्बे  के  व्यापारी घंटों बनाये रहे बंधक मौके पर पहुंच  पुलिस ने लेखपाल को मुक्त कराया है।  

बताते चले शुक्रवार दोपहर लगभग बारह बजे मोतीगंज थाना क्षेत्र के हल्का लेखपाल मोतीगंज बाजार में किराना व सब्जी के दुकानों का पास जारी करने पहुंचे थे तभी अचानक सभी व्यापारियों के दरवाजे खुलने लगे और व्यापारियों ने घर से बाहर निकलकर लेखपाल को घेर लिया व्यापारियों की एक ही मांग थी कि जिन घरों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उन्हीं घरों को सील कर क्वारंटीन किया जाए पिछले 1 हफ्ते से व्यापारी घरों में कैद हैं और फल सब्जी दूध के लिए तरस रहे हैं।  इसकी सूचना लेखपाल व संबंधित विभाग को दी गई परन्तु इस पर ध्यान नहीं दिया गया जिससे व्यापारियों की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। व्यापारियों के घेराव के सम्बन्ध में बंधक बनाए जाने की सूचना जब प्रभारी निरीक्षक मोतीगंज कन्हई प्रसाद को हुई तो थाने के अतिरिक्त पुलिस बल के साथ उप निरीक्षक सुनील यादव को भेजा दरोगा सुनील यादव ने बताया कि कुछ नामजद लोगों की सूची लेखपाल ने हमें दी है जिसमें कुछ व्यापारियों का नाम है लेकिन कोई तहरीर नहीं दी है  हल्का लेखपाल कन्हई लाल ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर व्यापारी अड़े थे पुलिस के पहुंचने पर व्यापारियों ने धीरे-धीरे घर का रास्ता नाप लिया। 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनकापुर अन्तर्गत स्थिति मोतीगंज व विद्यानगर बाजार में कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ने से प्रशासन की सख्ती के बाद सात जगह् बैरीकेटिंग कर बाजारों को लॉक कर दिया गया है हालांकि  कि यह प्रशासन का एक बेहतर कदम है जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा कम होगा। किन्तु दोनों बाजारो  के लगभग हजारों सदस्यों को इस कठिन दौर में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । बाजार की सभी दुकानें मेडिकल स्टोर ,जनरल स्टोर ,सब्जी ,फल, आदि बन्द है।
राजस्व निरीक्षक बृजेन्द्र सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर बैरिकेटिग कराई गई है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।