आनंद मार्ग का विश्व स्तरीय समीक्षा समाधान बैठक संपन्न - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 31 August 2020

आनंद मार्ग का विश्व स्तरीय समीक्षा समाधान बैठक संपन्न

कृपा शंकर चौधरी

आनंद मार्ग का विश्व स्तरीय समीक्षा समाधान बैठक संपन्न

रांची । आनंद मार्ग प्रचारक संघ के गुरु निवास मधु मंजूषा, हेहल ,रातू रोड स्थित
कैंप ऑफिस से वर्चुअल, ऑनलाइन गूगल मीट के द्वारा समीक्षा समाधान बैठक26, 27 और 28 अगस्त को देर रात्रि तक चला।
 हांगकांग, मनिला , सुवा, नैरोबी, काहिरा, बर्लिन एवं न्यूयॉर्क सेक्टर के कार्यकर्ताओं ने ऑनलाइन बैठक में भाग लिया। डिफरेंट टाइम जोन होने के कारण ऑनलाइन  मीटिंग प्रातः 10:00 बजे से दोपहर  2:00 बजे तक एवं 4:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक रखा गया था। विश्व के 180 देशों में समाज सेवा एवं धर्म प्रचार कार्यरत  तात्विक, आचार्य, अवधूत एवं पुरोधा लोगों ने अपना प्रगति पत्र आनंद मार्ग प्रचारक संघ के प्रेसिडेंट एवं पुरोधा प्रमुख श्रद्धेय आचार्य विश्वदेवानंद अवधूत के समक्ष पढ़ा।
कोरोनावायरस के कारण उत्पन्न वैश्विक महामारी के विकट काल में आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम ने विश्व के 150 से भी अधिक देशों में जरूरतमंदों को भोजन एवं न्यूनतम आवश्यकताओं की वस्तु मुहैया कराया । सेवा का कार्य निरंतर चल रहा है।
इस महामारी के कारण समीक्षा समाधान बैठक ऑनलाइन गूगल मीट के द्वारा करना पड़ा। विश्व के अंतिम छोर  साइबेरिया  रूस का मध्य और पूर्वी भाग में कार्यरत अवधूत गण ने प्रगति पत्र पढ़कर प्रसन्नता व्यक्त किया है। वर्चुअल बैठक एक नया तजुर्बा है, जो विश्व के साथ आसानी से कनेक्ट कर दे रहा है।  लंबे अंतराल के बाद एक दूसरे को स्वस्थ्य देखकर सभी प्रसन्न मुद्रा में एक दूसरे का अभिवादन करते नजर आए।
सामूहिक रूप से सब लोगों ने संकल्प लिया कि इस संकट की घड़ी में पीड़ित मानवता की सेवा करना हम लोगों का प्रथम कार्य है।
बैठक की देखरेख महासचिव आचार्य  चित्तस्वरूपानंद अवधूत कर रहे थे।
ऑनलाइन मीटिंग एवं सोशल मीडिया के टेक्निकल कार्य को केंद्रीय जन संपर्क सचिव आचार्य हरीशानंद अवधूत ने किया।
केंद्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्य आचार्य संपूर्णानंद अवधूत, आचार्य राकेशानंद अवधूत , आचार्य सवितानंद अवधूत, आचार्य नभातीतानंद अवधूत, आचार्य रागानुगानंद अवधूत, आचार्य अमलेशानंद अवधूत एवं केंद्रीय धर्म प्रचार सचिव आचार्य सत्याश्रयानन्द अवधूत ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।