केशव जालान के आर्थिक सहयोग से जिला जेल से चार कैदी रिहा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 17 August 2020

केशव जालान के आर्थिक सहयोग से जिला जेल से चार कैदी रिहा

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

केशव जालान के आर्थिक सहयोग से जिला जेल से चार कैदी रिहा
 
वाराणसी। स्वतंत्रता दिवस पर समाजसेवी केशव जालान के आर्थिक सहयोग से स्थानीय जिला कारागार से एक और केन्द्रीय कारागार से तीन बंदियों को रिहा किया गया है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से ऐसे अनेक बंदियों को रिहा किया गया है जिनका अपराध साबित हो चुका था और अर्थदंड जमा न कर पाने से जेल में बंदी थे।
केन्द्रीय कारागार, वाराणसी के वरिष्ठ अधीक्षक ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेश शासन की नीति के संदर्भ में केशव जालान से तीन बंदियों को रिहा करने के लिए बकाया अर्थदंड में आर्थिक सहयोग का अनुरोध किया था। कारागार मुख्यालय ने स्थानीय कारागार को आदेश दिया था कि प्रेषित सूची के सिद्धदोष कैदियों का बकाया अर्थदंड किसी एनजीओ, समाजसेवी संस्था या किसी ट्रस्ट से जमा करा कर 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस पर रिहा कर दिया जाए। केन्द्रीय कारागार के वरिष्ठ अधीक्षक के अनुरोध पत्र पर केशव जालान ने औघड़ बाबा भूतनाथ उर्फ़ अवधेष पटेल पुत्र छेदीलाल का 22 हजार, बहुआ मुसहर पुत्र मुन्ना का नौ हजार और इन्द्रजीत पुत्र अशोक राजभर का तीन हजार बकाया अर्थदंड जमा करा इनलोगो को केन्द्रीय कारागार से रिहा कराया। केशव जालान के आर्थिक सहयोग से जिला कारागार से भी एक बंदी स्वतंत्रता दिवस पर रिहा हुआ। इन बंदियों की रिहाई के समय समाजसेवी केशव जालान भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।