विश्व फोटोग्राफी दिवस पर सांसद रवि किशन ने फोटोग्राफी के मह्त्व पर डाला प्रकाश ,लोगों को दी शुभकामनाएं - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 19 August 2020

विश्व फोटोग्राफी दिवस पर सांसद रवि किशन ने फोटोग्राफी के मह्त्व पर डाला प्रकाश ,लोगों को दी शुभकामनाएं

कृपा शंकर चौधरी

विश्व फोटोग्राफी दिवस पर सांसद रवि किशन ने फोटोग्राफी के  मह्त्व पर डाला प्रकाश ,लोगों को दी शुभकामनाएं 


गोरखपुर,19
19 अगस्त को पूरी दुनिया में विश्व फोटोग्राफी दिवस' मनाया जाता है। इस दिन का अपना एक विशेष मह्त्व है।फ्रांस से इसकी शुरुआत मानी जाती है। 

   सांसद रवि किशन ने इस दिवस के अवसर लोगों को शुभकामनाए दी और फोटोग्राफी के मह्त्व पर प्रकाश डाला।
उन्होंने कहा कि विश्व फोटोग्राफी दिवस का महत्व जागरूकता पैदा करना, विचारों को साझा करना और फोटोग्राफी के क्षेत्र में लोगों को आने के लिए प्रोत्साहित करना है। यह दिन न केवल उस व्यक्ति को याद करता है जिसने इस क्षेत्र में योगदान दिया है बल्कि यह भविष्य की पीढ़ी को भी अपना कौशल दिखाने के लिए प्रेरित करता है। यह दिन उनलोगों को समर्पित होता है, जिन्होंने खास पलों को तस्वीरों में कैद कर उन्हें हमेशा-हमेशा के लिए यादगार बना दिया। एक समय था जब लोगों के पास कैमरा तक नहीं होता था। खासकर ग्रामीण इलाकों में लोग फोटो खिंचाने के लिए कई किलोमीटर दूर फोटो स्टूडियो में जाते थे। लेकिन आज हर लगभग हर इंसान के पास या तो कैमरा है या कैमरे वाला मोबाइल, जिससे लोग आराम से कहीं भी कभी भी तस्वीरें खींच सकते हैं और उन्हें सहेज कर रख सकते हैं। दुनिया में बहुत से लोग ऐसे हैं, जो फोटोग्राफी के शौकीन हैं और उन्होंने फोटोग्राफी को ही अपना करियर चुन लिया है। खासतौर पर ऐसे ही लोगों के लिए और दुनियाभर के फोटोग्राफरों को प्रोत्साहित करने के लिए हर साल ये दिवस मनाया जाता है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।