कोविड-19 के अन्तर्गत सभी व्यवस्थायें सुचारू रूप से रहें संचालित, लापरवाही पर होगी कार्यवाही: डीएम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 6 September 2020

कोविड-19 के अन्तर्गत सभी व्यवस्थायें सुचारू रूप से रहें संचालित, लापरवाही पर होगी कार्यवाही: डीएम

अरविंद शर्मा कानपुर

कोविड-19 के अन्तर्गत सभी व्यवस्थायें सुचारू रूप से रहें संचालित, लापरवाही पर होगी कार्यवाही: डीएम 

डीएम ने सम्पलिंग लक्ष्य से ज्यादा होने पर जताई प्रसंशा

कानपुर देहात।शासन के निर्देशों के तहत जिलाधिकारी डा0 दिनेश चन्द्र ने देर सांय कलेक्ट्रेट सभाकक्ष के एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में कोरोना संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड-19 कोरोना वायरस के अन्तर्गत सभी व्यवस्थायें सुचारू रूप से संचालित की जाये किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी। 
वहीं अवगत कराया गया कि एल-1 हाॅस्पिटल, केन्द्रीय विद्यालय, नबीपुर माती, कानपुर देहात में भर्ती कोविड-19 मरीजों से दिनांक-05.09.2020 को जिलाधिकारी, महोदय एवं कन्ट्रोल रूम सह प्रभारी राजीव राज द्वारा की गयी वार्ता एवं फीड बैक लिया गया, कतिपय मरीजों द्वारा व्यवस्था संतोषजनक बताई गयी। इसी क्रम में माधुरी शुक्ला निवासी-मैथा उम्र-65 वर्ष, प्रमोद कुमार निवासी- मैथा उम्र-32 वर्ष एवं गटकी देवी निवासी-मैथा उम्र-40 से वार्ता की गयी उनके द्वारा दी गयी फीड बैक में कोविड सेन्टर की व्यवस्था संतोषजनक बताई गयी। कन्ट्रोल रूम सह प्रभारी राजीव राज द्वारा 09 होम आइसोलेट $ 12 एल-01 व्यक्तियों से वार्ता की गयी तथा उनके द्वारा संतोषजनक फीडबैक दिया गया। आज दिनांक-05.09.2020 को जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी महोदय से मिलने आये टिंकू चैहान एवं दीपक चैहान (ग्राम प्रधान) ग्राम-रणजीतपुर ब्लाक-मैथा इनके द्वारा प्लास्टिक कैरी बैग में फूलों को रख कर लाये जाने के कारण जिलाधिकारी महोदय द्वारा उक्त व्यक्तियों पर उत्तर प्रदेश प्लास्टिक एवं अन्य जीव अनारक्षित कूड़ा कचरा अधिनियम के अन्तर्गत प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग में फूलों को रखकर मिलने आने के कारण 200/- (दो सौ रूपये)े का अर्थ दण्ड वसूला गया। साथ ही जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये गये कि भविष्य में प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग का प्रयोग न किया जाये। सोशल मीडिया पर वायरल खबर को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी एवं उपजिलाअधिकारी सिकन्दरा को दिये गये निर्देश के क्रम में ग्राम पंचायत जसापुर विकास खण्ड सन्दलपुर में राजेन्द्र पाल सिंह के दरवाजे से योगेश सिंह के प्लाट तक नाली निर्माण का विवाद हो गया था जिसमें क्षेत्रीय कानूनगो, लेखपाल द्वारा जमीन का सीमांकन कराकर आपसी सामंजस्य से नाली का निर्माण पूर्ण करा दिया  गया है। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुक्रम में खान निरीक्षक कानपुर देहात द्वारा उप खनिजों का अवैध परिवहन करने पर वाहन संख्या यू.पी.93बी.टी.5621 को चौकी बारा थाना अकबरपुर व वाहन संख्या आर.जे.11जी.बी.0915 चैकी रसधान थाना सिकन्दरा की सुपुर्दगी में दे दिया गया था। उक्त वाहनों पर जिलाधिकारी द्वारा 66260/- रूपये का जुर्माना लगाया गया। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी अकबरपुर के उपस्थिति में मंगटा गांव का भ्रमण कर शान्ति समिति की बैठक की गयी। दो गुटों के विवाद के कारण उपजी शान्ति व्यवस्था को दूरूस्त करने हेतु थानाध्यक्ष को 11 सदस्यीय शान्ति समिति गठित करने के निर्देश दिये गये व उभय पक्षों को सुन कर परस्पर सौहार्द बनाये रखने की अपील की गई।  उप जिलाधिकारी द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर जनपद में विभिन्न टेस्टिंग टीम द्वारा परीक्षण किया गया। जिसमें एन्टीजेन लक्ष्य 1500 के सापेक्ष 1551 व आरटीपीसीआर लक्ष्य 540 के सापेक्ष 558 तथा कुल पाॅजिटिव 11 पाये गये। इस  पर लक्ष्य से ज्यादा सैपलिंग करने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों पर प्रसन्नता प्रकट की। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, सीएमओ डा0 राजेश कटियार आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।