भाजपा का आज से विधानसभावार प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ होंगें। पहले दिन 82 विधानसभाओं में होगा प्रशिक्षण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 9 September 2020

भाजपा का आज से विधानसभावार प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ होंगें। पहले दिन 82 विधानसभाओं में होगा प्रशिक्षण

लखनऊ ब्यूरो

भाजपा का आज से विधानसभावार प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ होंगें। पहले दिन 82 विधानसभाओं में होगा प्रशिक्षण

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रशिक्षण कार्यक्रम डिजिटल प्लेटफार्म पर  9 सितम्बर से विधानसभावार प्रारम्भ होगें। सेक्टर के संयोजक तथा प्रभारियांे के प्रशिक्षण कार्यक्रम 13 सितम्बर तक प्रदेश की 403 विधानसभाओं में सम्पन्न होगें। प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत प्रत्येक विधानसभा के सेक्टर के प्रभारी व संयोजकों के साथ मण्डल के प्रभारी, अध्यक्ष, महामंत्री सहित स्थानीय विधायक भी वर्चुअल माध्यम से जुडेगें। प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाजपा की कार्यपद्धति, सिद्धान्त, राजनैतिक उद्देश्य के साथ सेक्टर के प्रभारी व संयोजकों तथा मण्डल के प्रभारी, अध्यक्ष व महामंत्री की भूमिका का प्रशिक्षण होगा। कल 9 सितम्बर को प्रदेश की 82 विधानसभाओं में प्रशिक्षण कार्यक्रम होंगे।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री व प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रभारी गोविन्द नारायण शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह 9 सितम्बर को रामपुर जिले की स्वार, फिरोजाबाद जिले की टून्डला तथा जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभा के प्रशिक्षण कार्यक्रम मे प्रशिक्षण देंगे। वहीं प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल अमरोहा के नौगांवा सादात, कानपुर ग्रामीण की घाटमपुर तथा देवरिया विधानसभा में वर्चुअल माध्यम से प्रशिक्षित करेगें।
श्री शुक्ला ने बताया कि इसके साथ ही केन्द्र सरकार के मंत्री डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय प्रतापगढ़ सदर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. रमापति राम त्रिपाठी गोरखपुर कें चिल्लूपार विधानसभा के प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षित करेगें। प्रदेश सरकार के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल मेरठ शहर व मैनपुरी विधानसभा, अशोक कटारिया मेरठ महानगर के मेरठ दक्षिण, चन्द्रिका उपाध्याय बरेली के बहेड़ी, नीलिमा कटियार अलीगढ के कोल व फतेहपुर के विन्दकीं, डा. नीलकंठ तिवारी मछलीशहर के जफराबाद, सतीश द्विवेदी देवरिया के पथरदेवा, उपेन्द्र तिवारी लालगंज के दीदारगंज, आनन्द स्वरूप शुक्ला कुशीनगर के फाजिलनगर विधानसभा के प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षण देगें।
पार्टी के प्रदेश मंत्री व कार्यक्रम के सह प्रभारी त्रयम्बक त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक बिजनौर के धामपुर व गोण्डा, सत्यपाल सैनी गाजियाबाद जिला के मोदीनगर, कान्ताकर्दम गौतमबुद्धनगर के जेवर व हाथरस, सुनीता दयाल अमरोहा के धनौरा, ब्रज बहादुर भारद्वाज आगरा कैंट, प्रकाश पाल इटावा के भरथना, कमलावती सिंह इटावा सदर, पद्मसेन चैधरी लखीमपुर के पलिया, सलिल विश्नोई प्रयागराज महानगर उत्तरी, लक्ष्मण आचार्य गाजीपुर, नीलम सोनकर कुशीनगर के खड्डा व सिद्धार्थनगर के बांसी विधानसभा के कार्यक्रम में प्रशिक्षण देंगें। जबकि बागपत के छपरौली व बहराइच के बलहा में प्रदेश महामंत्री अश्वनी त्यागी, आंवला के बिथरी चैनपुर गोबिन्द नारायण शुक्ला, कानपुर उत्तर के आर्यनगर में सुब्रत पाठक, प्रयागराज गंगापार के फूलपुर में अमरपाल मौर्य, श्रावस्ती विधानसभा में प्रियंका रावत प्रशिक्षण देंगी। इसीक्रम में बिजनौर के नजीबाबाद में प्रदेश मंत्री चन्द्रमोहन सिंह, अलीगढ के खैर में विजय शिवहरे, एटा में अंजुला माहौर, आगरा ग्रामीण में पूनम बजाज, झांसी के बबीना में प्रंाशुदत्त द्विवेदी, कन्नौज के तिर्वा देवेश कोरी, बलरामपुर व रायबरेली के सरेनी में शंकर लोधी, औरैया के विधुना में अशोक जाटव, प्रतापगढ के पट्टी में मीना चैबे, कौशाम्बी के सिराथू में अनामिका चैधरी, आजमगढ़ के मेंहनगर में त्रयम्बक त्रिपाठी, आजमगढ़ के गोपालपुर सुभाष यदुवंश, गोरखपुर के बांसगांव विधानसभा के कार्यक्रम में शकुंतला चैहान प्रशिक्षण देंगे।
श्री त्रिपाठी ने बताया कि नोयडा में क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, पीलीभीत के पूरनपुर में रजनीकान्त माहेश्वरी, औरैया में मानवेन्द्र सिंह, हरदोई के सण्डीला में शेष नारायण मिश्रा, चंदौली के सकलडीहा में महेश चन्द्र श्रीवास्तव प्रशिक्षित करेगें। जबकि बलरापुर के गैसडी़ व उन्नाव के सफीपुर में क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रद्युम्न कुमार, प्रयागराज दक्षिणी विधानसभा में रत्नाकर जी प्रशिक्षण देगें। वहीं सांसद विजय पाल सिंह तोमर बुलन्दशहर के शिकारपुर, राजेन्द्र अग्रवाल गौतमबुद्धनगर के दादरी, राजेश वर्मा उन्नाव के पुरवा , डा. महेश शर्मा गाजियाबाद के लोनी, संजीव अग्रवाल सिक्का बुलन्दशहर के अनूपशहर, हरीश द्विवेदी बलिया के रसड़ा विधानसभा मे प्रशिक्षण देगें। जबकि जसवंत सैनी मुजफ्फरनगर के पुरकाजी, नवाब सिंह नागर सीतापुर, बीएल वर्मा अलीगढ के छर्रा, राकेश त्रिवेदी जौनपुर के शाहगंज, रंजना उपाध्याय गोरखपुर सदर, विद्यासागर सोनकर अमेठी के गौरीगंज, पुरूषोत्तम खण्डेवाल कासगंज, बाबूराम निषाद कानपुर के कल्यानपुर, शिव कुमार पाठक कन्नौज, अरूण पाठक हमीरपुर, सुरेश चन्द्र तिवारी अम्बेडकरनगर के जलालपुर व हरदोई के साण्डी, वीरेन्द्र तिवारी अयोध्या के मिल्कीपुर, वाईपी सिंह लखीमपुर के श्रीनगर, ओम प्रकाश श्रीवास्तव बहराइच के पयागपुर विधानसभा के प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षण देंगें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।