भाजपा की "सेवा ही संगठन की ई बुक" का हुआ विमोचन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 10 September 2020

भाजपा की "सेवा ही संगठन की ई बुक" का हुआ विमोचन

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

भाजपा की "सेवा ही संगठन की ई बुक" का हुआ विमोचन

(महानगर भाजपा द्वारा कोरोना काल में किए गए कार्यों पर ई बुक का कैबिनेट मंत्री श्री आशुतोष टंडन जी ने किया विमोचन)

वाराणसी। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी  के महानगर अध्यक्ष  विद्यासागर राय  की अध्यक्षता में महानगर की “ सेवा ही संगठन ई-बुक विमोचन ” कार्यक्रम की वर्चुअल बैठक सम्पन्न हुई।
 जिसमें बतौर मुख्य अतिथि भाजपा महानगर प्रभारी मंत्री व प्रदेश कैबिनेट मंत्री  आशुतोष टंडन  ने संबोधित करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय जगत प्रकाश नड्डा जी के प्रेरणा से भाजपा के देवतुल्य कार्यकर्ताओं ने  महानगर वासियों की सेवा की जिम्मेदारी मार्च महीने में ही उठा ली थी, व सभी अन्त्योदय की भावना से प्रेरित होकर “सबका- साथ सबका- विकास सबका –विश्वास” के मंत्र को आत्मसात कर ऐड़ी-चोटी का जोर लगाकर जनता की सेवा में जुट गये । इस कोरोना काल में जिले में कार्यरत भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा सेवा के अनुकरणीय कार्य पूरी निरन्तरता के साथ किये गये। महामारी के इस दौर में जरुरत मंद व्यक्ति भूखा न सोये इसे सुनिश्चित करने के लिए भाजपा महानगर की ओर से 4 लाख 74 हजार 960 भोजन के पैकेट ,  84572 हजार राशन के  किट का वितरण किया गया। 
कोरोना संक्रमण से दूर रखने के लिए 3 लाख 60 हजार मास्क एवं 1 लाख 39 हजार 180 सैनिटाइजर का वितरण किया गया। पूरे महानगर में 1लाख 8हजार 41 लोगों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप इन्सटॉल कराया गया। 
श्री टंडन  ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि गत अप्रैल, मई के महिने में दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान के अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में हमारे भाई-बहन उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर रहे थे। ऐसे में जब हमारे विपक्ष के नेता सोशल मीडिया पर अपनी राजनीति करने में जुटे हुए थे, तो भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जमीन पर अपनी सक्रियता दर्ज कराते हुए उन श्रमिकों को सहारा देने का काम किया।महानगर में अनेक स्थानों पर राहत सेवा केन्द्र संचालित किये गये। दूसरे राज्यों से आये  श्रमिकों को क्वारंटाइन सेन्टर पर भोजन कराया गया और उन्हें1000 रूपये तथा खाद्यान्न किट भी प्रदान किया गया। सैकड़ों लोगों को चरण पादुका देने का कार्य किया गया। इन कार्यों के अतिरिक्त महानगर में कार्यकर्ताओं द्वारा जनता और कोरोना के बीच कवच के रूप मे काम करने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मान हेतु कार्यक्रम चलाये गये और 1078 बूथों पर स्वास्थ्य, सुरक्षा और स्वच्छता के क्षेत्र में कार्यरत 58,578 कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया। सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत मुश्किलों से भरी परिस्थितियों में कोरोना  संक्रमण के बराबर खतरे के बीच भाजपा कार्यकता द्वारा किये गये सेवा कार्यों की संक्षिप्त जानकारी को “ई-बुक” रूप दिया गया। जिसे मण्डल, जिला, क्षेत्र व प्रदेश स्तर पर तैयार किया गया है। संपूर्ण विश्व के लोग इस ई-बुक में प्रकाशित उल्लेखनीय सेवा कार्यों  का विवरण देखने के बाद भाजपा कार्यकर्ता की क्षमता व सेवा भाव से परिचित हो जायेंगे। ई-बुक जहाँ एक ओर पार्टी के कार्यकर्ताओं को  सेवा कार्य के लिए प्रोत्साहित करेगी वहीं अन्य लोगों को सेवा करने के लिए प्रेरित करेगी। इस सेवा कार्यों में जुटे जिले  के सभी कर्मठ, योगी, निष्ठावान पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का सहृदय बधाई व धन्यवाद करता हूँ।  इस अवसर पर अन्त्योदय का मूल मंत्र देने वाले माननीय पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी को नमन व स्मरण करता हूँ।
बैठक के मुख्य मुख्य वक्ता, विधान परिषद सदस्य व प्रदेश उपाध्यक्ष  विजय बहादुर पाठक  ने कहा कि कोविड-19 के दौरान संगठन ने जनता के बीच निरंतर संवाद की प्रक्रिया जारी रखी है ।
श्री पाठक  ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि 9 से 13 सितंबर के बीच सेक्टर संयोजको की विधानसभा वार प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया जाना तय है।
उन्होंने बताया कि काशी के सांसद एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  का 70 वा जन्मदिन 17 सितंबर को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का संगठन ने निर्णय लिया है। जिसमें 14 सितंबर को युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा 70 कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान, साथ ही प्लाज्मा डोनेशन का कार्यक्रम, 15 सितंबर को पिछड़ा मोर्चा द्वारा सेवा बस्तियों में चश्मा वितरण का कार्य ,16 सितंबर को 70 प्रमुख स्थानों को चिन्हित कर स्वच्छता अभियान ,17 सितंबर को महिला मोर्चा द्वारा 70 बस्तियों और अस्पतालों में फल वितरण तथा 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग व उपकरण प्रदान कराना ,18 सितंबर को 70 स्थानों पर वृक्षारोपण कार्यक्रम और साथ ही 18 से 20 सितंबर हो माननीय नरेंद्र मोदी जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर वेबीनार का आयोजन तथा आईटी विभाग द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन का कार्यक्रम संगठन द्वारा तय किया गया है ।
बूथ स्तर पर 25 सितंबर को एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती का आयोजन भी किया जाएगा, साथ ही 25 से 2 अक्टूबर के बीच आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के जीवन पर वेबीनार और रेहड़ी पटरी वालों के ऋण योजना पर भी वेबीनार का आयोजन कराया जाएगा और साथ ही 2 अक्टूबर को गांधी जी व शास्त्री जी की जयंती में सभी कार्यकर्ता बंधु मनाएंगे।
महानगर अध्यक्ष  विद्यासागर राय  ने जानकारी दी कि उपरोक्त सभी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय कर लिया गया है और साथ ही पूरे शहर में 200 होल्डिंग तथा प्रमुख चौराहों की साज-सज्जा का कार्यक्रम भी महानगर ने तय कर लिया है।
कार्यक्रम का संचालन महानगर महामंत्री अशोक पटेल ने किया अध्यक्षता करते हुए महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय  ने सभी का स्वागत किया और अंत में धन्यवाद महानगर महामंत्री नवीन कपूर ने दिया।
वर्चुअल बैठक में प्रदेश राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल , विधायक सौरभ श्रीवास्तव , महापौर मृदुला जायसवाल , प्रदेश मंत्री शंकर गिरी व मीना चौबे, प्रदेश कोषाध्यक्ष मनीष कपूर,काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, अशोक चौरसिया,क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी,प्रदीप अग्रहरि, सौरभ मिश्रा, कुसुम पटेल, स्वराज यादव सहित  महानगर के राहुल सिंह, जगदीश त्रिपाठी, आत्मा विशेश्वर, मधुकर चित्रांश,साधना वेदांती,डॉ गीता शास्त्री, इंजीनियर अशोक यादव, आलोक श्रीवास्तव,अभिषेक मिश्रा, अशोक कुमार एडवोकेट, हरि केसरी, मधुर सिंह किशन कनौजिया, डॉ अनुपम गुप्ता, बृजेश चौरसिया ,नीरज जायसवाल, डॉक्टर रचना अग्रवाल, धीरज गुप्ता, मण्डल प्रभारीगण तथा मण्डल अध्यक्ष के साथ-2 आई0टी0 संयोजक कुणाल पांडेय व महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ उपस्थित रहे।
             ्््््््््््््््््््््््््््््््््््््

 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।