कैबिनेट मंत्री के पीआरओ से रंगदारी मांगने के आरोप में दो अभियुक्त गिरफ्तार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 10 September 2020

कैबिनेट मंत्री के पीआरओ से रंगदारी मांगने के आरोप में दो अभियुक्त गिरफ्तार

राकेश सिंह गोण्डा 


कैबिनेट मंत्री के पीआरओ से रंगदारी मांगने के आरोप में दो अभियुक्त गिरफ्तार

गोण्डा। सूबे के कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) से फोन पर एक करोड़ की रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताते चलें कि 5 सितंबर को प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री के प्रतिनिधि वेद प्रकाश दुबे पुत्र देवीप्रसाद दुबे निवासी नवाबगंज गिर्द थाना नवाबगंज जनपद गोण्डा द्वारा थाने पर लिखित सूचना दी गयी थी कि उनसे किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाइल से एक करोड़ रूपए की रंगदारी मांगी गई तथा ना देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी है।

इसके संबंध में थाना नवाबगंज में अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था। उक्त प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने घटना का शीघ्र अनावरण करने के निर्देश प्रभारी निरीक्षक नवाबगंज को दिये थे। एसपी के निर्देश के अनुक्रम व अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक नवाबगंज द्वारा सर्विलांस टीम की मदद से इलेक्ट्रानिक व अन्य साक्ष्यों के आधार पर प्रकाश में आये दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 02 अदद मोबाइल बरामद करने का दावा किया गया है।

पुलिस अधीक्षक आरके नैयर ने बताया कि गिरफ्तार किए गए मनीष कुमार मौर्या पुत्र रामगोपाल निवासी तुलसीनगर बख्सीरिया टोला थाना कोतवाली अयोध्या जनपद अयोध्या व लवकुश यादव पुत्र बाबूराम यादव निवासी टेढ़ी पुलिया थाना नवाबगंज जनपद गोण्डा के विरूद्ध मुअसं-371/20, धारा 386, 506, 507, 120-बी, 419, 420 व 201 आईपीसी तथा 66 आईटी एक्ट के तहत थाना नवाबगंज में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेज दिया गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।