कानपुर:डीएम-एसपी ने पुखरायां नगर पालिका, अमरौधा नगर पंचायत का किया औचक निरीक्षण, दिये निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 30 September 2020

कानपुर:डीएम-एसपी ने पुखरायां नगर पालिका, अमरौधा नगर पंचायत का किया औचक निरीक्षण, दिये निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

डीएम-एसपी ने पुखरायां नगर पालिका, अमरौधा नगर पंचायत का किया औचक निरीक्षण, दिये निर्देश

डीएम-एसपी ने अमरौधा चैकी में शांति समिति की बैठक, सुनी समस्यायें, लोगों को वितरित किये मास्क 

कानपुर देहात।जिलाधिकारी डा0 दिनेश चन्द्र व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी ने पुखरायां नगर पालिका, अमरौधा नगर पंचायत का किया औचक निरीक्षण तथा अमरौधा चैकी में शांति समिति की बैठक की।  
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने नगर पालिका पुखरायां का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को नगर पालिका की सैनेटाइजेशन मशीन खराब मिली तथा कोविड हेल्प डेस्क सही प्रकार से न संचालित होने व वहां पर हेल्प हेस्क का बोर्ड न लगे होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए 500 रूपयें का जुर्माना लगाया। वहीं सभासद द्वारा नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी व नगर पालिका चैयरमैन की शिकायत पायी गयी जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिये कि प्रकरण को संज्ञान में लेकर कार्यवाही करें। इसी प्रकार जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने नगर पंचायत अमरौधा का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस व संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये तथा लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेषित करते तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराये। कोविड हेल्प डेस्क सही प्रकार से संचालित रहे। जिलाधिकारी ने नगर पंचायत चैयरमैन को निर्देश दिये कि कर्मचारियों का वेतन समय से उपलब्ध करायें। वहीं उन्होंने अमरौधा चैकी में शांति समिति की बैठक की। बैठक में उन्होनंे संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आने वाले शिकायतों का निस्तारण सही प्रकार से किया जाये कोई भी शिकायत पेडिंग न रहे। वहीं उन्होने कोविड के चलते मास्क न लगाये होने पर जुर्माना भी लगाया गया तथा लोगों को निशुल्क मास्क भी वितरित किये गये। इस मौके पर एसडीएम भोगनीपुर दीपाली भार्गव, ईओ आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।