सांसद रवि किशन हुए ब्रम्हलीन महंत अवेद्यनाथ के श्रद्धांजलि सभा में शामिल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 6 September 2020

सांसद रवि किशन हुए ब्रम्हलीन महंत अवेद्यनाथ के श्रद्धांजलि सभा में शामिल

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

सांसद रवि किशन हुए ब्रम्हलीन महंत अवेद्यनाथ के श्रद्धांजलि सभा में शामिल  


गोरखपुर,6 सितम्बर । रविवार को गोरखनाथ मंदिर में ब्रम्हलीन महंत अवेद्यनाथ की छठी पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने हिस्सा लिया।
 सांसद रवि किशन ने कहा कि 
महंत जी का जीवन ही लोककल्याण के लिए था।उन्होंने हर वर्ग के लोगों की भलाई के लिए संघर्ष किया।वे  आमजन में लोकप्रिय और मृदुभाषी थे।लोगों से जब भी मिलते तो ' का पठ्ठे   का हाल बा'   कहकर उनका हाल चाल पूछते,जो लोगों को दिलोंं से जोड़ता था।

योग व दर्शन के मर्मज्ञ महंतजी के राजनीति में आने का मकसद हिंदू समाज की कुरीतियों को दूर करना और राम मंदिर आंदोलन को गति देना रहा है। हिन्दू धर्म में ऊंच-नीच दूर करने के लिए उन्होंने लगातार सहभोज के आयोजन किए। इसके लिए उन्होंने बनारस में संतों के साथ डोमराजा के घर जाकर भोजन किया और समाज की एकजुटता का संदेश दिया।

हिंदू समाज की एकता ही उनके प्रवचन के केंद्र में होती थी। वह मूलत: इतिहास और रामचरितमानस का सहारा लेते थे। श्रीराम का शबरी, जटायु, निषादराज व गिरीजनों से व्यवहार का उदाहरण देकर दलित-गरीब लोगों को गले लगाने की प्रेरणा देते रहे।

आज आयोजित उनकी श्रद्धांजलि सभा में हमें उन्हें याद करने के साथ साथ उनके विचारो ,उनके आदर्शो को भी आत्मसात करना होगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।