मुख्यमंत्री सहायता राशि दो लाख से पांच लाख कराने की करेंगे मांग - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 11 September 2020

मुख्यमंत्री सहायता राशि दो लाख से पांच लाख कराने की करेंगे मांग

राकेश सिंह गोण्डा 

कुएं में जहरीली गैस से हुई मौत पर सांसद कैसरगंज ने मृतक परिजनों को सहायता राशि प्रदान करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सहायता राशि दो लाख से पांच लाख कराने की करेंगे मांग

गोण्डा। शहर के महाराजगंज पुलिस चौकी अन्तर्गत राजा मुहल्ले में कुएं में गिरे बछडे के निकालने को लेकर पांच युवकों की कुएं से निकली जहरीली गैस के चलते मौत के बाद जहाँ मुख्य मंत्री ने दो दो लाख आर्थिक सहायता प्रदान की थी लेकिन आज दूसरे दिन सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह ने चार मृतकों के परिजनों को 51-51 हजार व एक मृतक के परिजन को 15 हजार की राशि प्रदान करते हुए लोगों को आश्वासन दिया है कि मुख्यमंत्री से मिलकर आर्थिक सहायता की राशि पांच लाख रूपये करायी जावेगी तथा मृतक आश्रितो के बच्चों की स्वयं के खर्चे पर निशुल्क शिक्षा दिलाने की बात कही है। सांसद कैसरगंज राष्ट्रीय कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह शहर ने  महाराजगंज पुलिस चौकी अन्तर्गत राजा मुहल्ले  में मंगलवार को पांच युवकों की कुएं में गिरे बछडे को निकालते समय कुएं से निकली जहरीली गैस के चलते मौत हो गयी थी ।बुधवार को  घटना स्थल का दौरा कर  अत्यंत दुखदायी बताया मृतको के परिजनों से मुलाकात की , पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और महराजगंज में एक ही परिवार के मृत 4 व्यक्तिओ के परिवारों को 51000 का आर्थिक सहयोग दिया। वही भदुआ तरहर के माली समाज के पीड़ित परिवार को 15000 का आर्थिक सहयोग प्रदान किया। घटनास्थल पर पीड़ित परिवारों और मोहल्ला के निवासियों ने जो बताया उससे साफ है कि गाय का बछड़ा जो कुए में गिर गया था उसके बचाने में पांच युवाओ ने अपने प्राणों की आहूति दी है।सांसद ने कहा  मैंने हमेशा समीक्षा बैठकों में इस बात पर बल दिया था कि शहर में छुट्टा घूम रहे गौवंशो को सरकार की गौशालाओ में भेजा जाए क्योकि शहर में आये दिन इन्ही छुट्टा गौवंशो की वजह से दुर्घटनाये घटित होती रही है और ये घटना भी उसी दी परिणित है।
यदपि  मुख्यमंत्री  ने हर पीड़ित परिवार को दो दो लाख के आर्थिक सहयोग की घोषणा की है लेकिन मैं जल्द ही मुख्यमंत्री  से मिलकर इसकी सहायता राशि 5 लाख प्रति पीड़ित परिवार करने का अनुरोध करूँगा। मैंने आगे भी इस परिवार की मदद और बच्चो की निःशुल्क शिक्षा का भी प्रबंध करने का वादा किया है। मैं अंत मे गौबंश की रक्षा में सभी दिवंगत व्यक्तियों कोअपनी अपनी श्रधांजलि अर्पित करते हुए परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

 कुएं में छुट्टा मवेशी बछडे के गिरने से पांच युवको की मौत पर जागा नगर पालिका प्रशासन,सुरक्षा की दृष्टि से सभी कुएं पर लगाया जायेगा जाल 

गोण्डा। मंगलवार को नगर पालिका गोण्डा के राजा मुहल्ले में निष्प्रयोजन पड़े कुएं में छुट्टा मवेशी बछडे के गिरने के बाद एक- एक कर निकालने के लिए कुएं में उतरे पांच युवको की कुएं से निकली  जहरीली गैस के चलते मौत हो गयी थी। जिसको लेकर नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी विकास सैन ने नगर पालिका अधयक्ष प्रतिनिधि पूर्व चेयर मैन  कमरूद्दीन  के साथ सभी सफाई नायको  कर्मियों नगर पालिका के इंस्पेक्टरो के साथ बैठकर नगर पालिका के अन्तर्गत आने वाले समस्त कुएं को चिन्हित कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से कुएं को बन्द कराने की तैयारी शुरू कर दी है। 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।