दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 25 September 2020

दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

दीनदयाल जी ने  देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन


गोरखपुर।25 सितंबर इतिहास के पन्नों में काफी अहमियत रखता है।पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती
वर्ष 1916 में आज के दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  के विचारक और जनसंघ के सह-संस्थापक पंडित दीन दयाल उपाध्याय का जन्म मथुरा में हुआ था।गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने  अपने दिल्ली आवास पर  पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें याद करते हुए उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

सांसद रवि किशन ने कहा कि  उन्होंने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी और कहा कि दुनिया को पूंजीवाद या साम्यवाद नहीं, बल्कि मानववाद की ज़रूरत है। दीनदयाल उपाध्याय का ये भी कहना था कि हिंदू कोई धर्म या संप्रदाय नहीं, बल्कि भारत की राष्ट्रीय संस्कृति है। वो राजनेता होने के साथ-साथ एक पत्रकार और लेखक भी थे।


सांसद  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसंघ के संस्थापकों में शामिल रहे पं. दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को ही साकार कर रहे हैं। उन्हीं की राह पर चलते हुए मोदी ने समाज में अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के कल्याण पर योजनाओं को केंद्रित किया है।

सांसद रवि किशन के गोरखपुर पार्टी कार्यलय पर कार्यकर्त्ताओं ने भी दीनदयाल जी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।