घर घर जाकर एक एक वोटर का करें सत्यापन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 26 September 2020

घर घर जाकर एक एक वोटर का करें सत्यापन

बस्ती रूधौली से मोहित गुप्ता की रिपोर्ट

घर घर जाकर एक एक वोटर का करें सत्यापन

पंचायत चुनाव के लिए मतदाता पुनरीक्षण की तैयारी में जुटा प्रशासन

 एसडीएम ने सभी बीएलओ के साथ बुलाई बैठक

रुधौली: देश के संविधान में सभी नागरिकों को एक जैसे अधिकार दिए हैं, लेकिन नागरिक तभी भारत की लोकतंत्र में अपनी भागीदारी दे पाएंगे जब वह देश की लोकतांत्रिक सूची में अपना नाम दर्ज करवा सकें और इसके लिए गांव गांव से मतदाता सूची तैयार करने वाले कर्मियों की भूमिका सबसे अधिक महत्व मानी जाती है। यह समय उन्हीं कर्मियों को अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए लग जाने का है। सभी बीएलओ एक एक घर जाकर प्रत्येक वोट का सत्यापन करें चाहे, भले ही उसके लिए कई बार उसके घर जाना पड़े। शासन के इस बहुत ही संवेदनशील कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर शासन सीधा मुकदमा दर्ज कराएगा और जेल भेजेगा। 
      जिम्मेदारियों का एहसास कराते हुए कार्रवाई की यह चेतावनी शनिवार को उपजिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल ने रुधौली विकासखंड के सभागार में उपस्थित सभी बीएलओ को दी, वे मतदाता पुनरीक्षण कार्य के लिए सभी बीएलओ को प्रशिक्षण कैंप को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान बीडीओ विमला चौधरी, एडीओ कृषि प्रेम नारायण मिश्रा, सियाराम चौधरी सहित अन्य उपस्थित रहे। 
प्रशिक्षण बैठक में नहीं दिखी कोविड से सुरक्षा के उपाय:

 उपजिलाधिकारी व बीएलओ की प्रशिक्षण बैठक में विकासखंड के कर्मचारी कोविड से सुरक्षित करना शायद भूल गए, इसीलिए प्रशिक्षण सभागार के बाहर न तो थर्मल स्क्रीनिंग की कोई व्यवस्था की गई और न ही हैंड सैनिटाइजर की। और तो और प्रशिक्षण में बीएलओ बिना मास के नजर आए, इसके अलावा सभागार में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को भी तार-तार किया गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।