बिना अधिवक्ताओं के चली रुधौली एसडीएम की कोर्ट - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 14 September 2020

बिना अधिवक्ताओं के चली रुधौली एसडीएम की कोर्ट

रूधौली से मोहित गुप्ता की रिपोर्ट

बिना अधिवक्ताओं के चली रुधौली एसडीएम की कोर्ट

 अधिवक्ता की पत्नी की मौत पर शोकावकाश को एसडीएम ने नकारा, न्यायालय में नहीं गए नाराज अधिवक्ता 

रुधौली: सोमवार को उप जिलाधिकारी रुधौली द्वारा न्यायालय बिना अधिवक्ताओं के चलाया गया। एक अधिवक्ता की पत्नी के निधन पर शोकावकाश के प्रार्थना पत्र को एक सिरे से नकार दिया तथा वकीलों को उनकी इच्छा हो तो कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया। 
बताते चलें कि सोमवार को रुधौली बार एसोसिएशन की बैठक कर अधिवक्ता संजय श्रीवास्तव की पत्नी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की गई तथा आकस्मिक निधन पर शोक अवकाश के लिए बार एसोसिएशन की ओर से पत्र लिखकर एसडीएम नीरज प्रसाद पटेल को दिया गया।
 एसडीएम द्वारा यह कहते हुए प्रार्थना पत्र को अस्वीकार कर दिया गया कि यदि बार एसोसिएशन के किसी अधिवक्ता का निधन हुआ होता तो अवकाश उचित है, परिजनों के निधन पर अवकाश नहीं होगा और कोर्ट चलाई जाएगी। एसडीएम के इस से नाराज अधिवक्ता अपने पर यात्रियों के साथ और जिलाधिकारी के न्यायालय में नहीं गए लेकिन इसके बावजूद भी उपजिलाधिकारी द्वारा फरियादियों के मामलों की सुनवाई बिना अधिवक्ताओं के करते हुए न्यायालय की कार्यवाही की गई।


No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।