जिला कारागार में सजा काट रहे कैदी की हुई मौत परिजनों ने जिला कारागार प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोप - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 27 September 2020

जिला कारागार में सजा काट रहे कैदी की हुई मौत परिजनों ने जिला कारागार प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोप

राकेश सिंह गोण्डा 

 जिला कारागार में सजा काट रहे कैदी की हुई मौत परिजनों ने जिला कारागार प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोप

गोण्डा। सजा काट रहे एक 70 वर्षीय कैदी की मौत हो गई। मृतक कैदी के परिजनों ने जिला कारागार प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। नगर कोतवाली क्षेत्र के तिवारी पुरवा गांव निवासी मोहम्मद इलियास पुत्र मोहम्मद अजीम की जिला कारागार में अचानक तबीयत खराब हो गई।

इलाज के लिए जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मृतक इलियास के भाई इबरार ने जिला कारागार प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उसने बताया कि जिस बैरक में उसका भाई सजा काट रहा था, उस बैरक में उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। मुलाकात के दौरान उसने यह बात बताई थी।

उसका आरोप है कि प्रताड़ित करने की वजह से उसकी तबीयत खराब हुई। इबरार ने बताया कि जेल में जिस बैरक में था, उसे बदलवाने के लिए सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह से मिलने वाला था। बताते चलें कि मृतक कैदी को हत्या के एक मामले में अदालत ने 28 मार्च 2008 को 20 साल की सजा सुनाई थी। तभी से वह जेल में सजा काट रहा था।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।