मंडुआडीह स्टेशन पर लगेगा बनारस नाम का रेट्रोरिफ्लेक्टिव बोर्ड - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 21 September 2020

मंडुआडीह स्टेशन पर लगेगा बनारस नाम का रेट्रोरिफ्लेक्टिव बोर्ड

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

मंडुआडीह स्टेशन पर लगेगा बनारस नाम का  रेट्रोरिफ्लेक्टिव बोर्ड

मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पर मंडल रेल प्रबंधक के निरीक्षण के दौरान  ट्रायल के तौर पर  एक बोर्ड पर बनारस लिखने को कहा गया था। जिसे देखने के बाद मंडुआडीह के उच्च मानक को ध्यान में रख कर यह निर्णय लिया गया है कि पेंटिंग बोर्ड की जगह रेट्रोरिफ्लेक्टिव बोर्ड लगाया जाए। इससे रात्रि में बोर्ड पर लाइट पड़ने पर स्टेशन की सुंदरता में और निखार आएगा।

  पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम में बनारस का नाम एवं कोड फीड होने के उपरांत रेलवे बोर्ड द्वारा आवश्यक निर्देश जारी होते ही नाम बदलने की कार्यवाही पूरी कर दी जायगी। अभी लोगों में भ्रम की स्थिति न हो इसलिए इसे स्पष्ट करने की कृपा करें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।