गोरखपुर: सांसद रवि किशन ने जल निकासी के उचित प्रबंध करने के दिए निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 26 September 2020

गोरखपुर: सांसद रवि किशन ने जल निकासी के उचित प्रबंध करने के दिए निर्देश

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

सांसद रवि किशन ने जल निकासी के उचित प्रबंध करने के दिए निर्देश


- अमृत योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रो में हर घर में सुनिश्चित की जाए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था।

गोरखपुर,26 सितम्बर 
गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने शनिवार को  सर्किट हाउस में कई विभागों के अधिकारियो के साथ बैठक की तथा जल निकासी,पेयजल जैसी अनेक समस्याओ पर   आवश्यक निर्देश दिये।

  शहर में  बरसात के पानी के जमाव और जल निकासी समस्या को लेकर आए दिन क्षेत्रीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसको संज्ञान में लेते हुए गोरखपुर के सांसद रविकिशन शुक्ल ने अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा कि शहर के प्रत्येक स्थान पर जल निकसी की समुचित व्यवस्था की जाए।ताकि आमजन को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न उठानी पड़ी।बैठक में सांसद ने शहर में जल निकसी को लेकर विस्तार से चर्चा की ।


शुद्ध पेयजल की व्यवस्था घर घर हो सुनिश्चित 

सांसद रवि किशन ने अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक घरों में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था भी  सुनिश्चित की जाए।खासकर ग्रामीण क्षेत्रो में जहां पेयजल एक बड़ी समस्या के रूप में है वहाँ हर घर में नल की समुचित व्यवस्था की जाए।
सांसद ने अमृत योजना ‪‎ जिसका  उद्देश्य  शहरों में पानी की जलापूर्ति और सीवेज कनेक्शन प्रदान करना है की भी समीक्षा की।



सांसद ने  बुनियादी सुविधाएं जैसे- बिजली, पानी की सप्लाई, सीवर, सेप्टेज मैनेजमेंट, कूड़ा प्रबंधन, वर्षा जल संचयन,  के लिए अधिकारियो को आवश्यक निर्देश दिये।

बैठक में नगर आयुक्त श्री अंजनी कुमार सिंह, जल निगम के चीफ इंजीनियर श्री ओ पी सिंह, जल निगम के एक्स ई एन रत्नेश सिंह  ,नगर स्वास्थ्य अधिकारी श्री मुकेश रस्तोगी ,जल निगम अधिकारी, सीएनडीएस से अजय कुमार सिंह, ओम प्रकाश यादव क्षेत्रीय मंत्री प्रदीप शुक्ल , सांसद प्रतिनिधि समरेन्द्र विक्रम सिंह,रणंजय सिंह जुगनू, मनोज गुप्ता पवन दुबे सहित अन्य लोग उपस्थित  रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।