सार्वजनिक शौचालय में प्रधान व सचिव के द्वारा शासन के अनुरूप कार्य न करके धनराशि का किया जा रहा है गलत उपयोग - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 20 September 2020

सार्वजनिक शौचालय में प्रधान व सचिव के द्वारा शासन के अनुरूप कार्य न करके धनराशि का किया जा रहा है गलत उपयोग

राकेश सिंह गोण्डा 

 सार्वजनिक शौचालय में प्रधान व सचिव के द्वारा शासन के अनुरूप कार्य न करके धनराशि का किया जा रहा है गलत उपयोग

विकास खंड मनकापुर के ग्राम सभा बैरीपुर रामनाथ में बनने वाला सार्वजनिक शौचालय भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान, व सचिव  पर मिलीभगत व मनमाने ढंग से मानक के विपरीत तथा आबादी से 2 किमी दूर बनवाने का आरोप लगाया है। जिससे प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को ग्राम प्रधान और सचिव पलीता लगाते नजर आ रहे हैं।

बैरीपुर रामनाथ निवासी अभिषेक पांडेय ने जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत करते हुए कहा है की ग्राम सभा बैरीपुर में बनने वाले सार्वजनिक शौचालय में प्रधान व अधिकारियों द्वारा शासन के अनुरूप कार्य न करके धनराशि का गलत उपयोग किया जा रहा है, जिससे लोगों को सुचारु रूप से सुविधा नहीं मिल सकेगी। वहीं सरकार के दिशा निर्देश के विपरीत शौचालय निर्माण करने की सोशल मीडिया पर आए दिन मामले सामने आ रहे हैं।

इन दिनों कुछ ग्राम पंचायतों में उचित दूरी से अधिक दूरी पर तो कहीं झाड़ियों में सार्वजनिक शौचालय निर्माण कराये जाने की बात आई है, जिससे सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट को भ्रष्टाचार का दीमक लगता दिखाई पड़ रहा है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।