सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख कर देव रंजन वर्मा जांच करने का दिया आदेश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 1 September 2020

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख कर देव रंजन वर्मा जांच करने का दिया आदेश

बलरामपुर से हंश राज शर्मा की रिपोर्ट

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख कर देव रंजन वर्मा जांच करने का दिया आदेश

बलरामपुर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बलरामपुर जनपद की एक बच्ची द्वारा यह कहा जा रहा है कि दो साल पहले उसकी बहन के साथ बलात्कार हुआ। फिर उसकी माँ की हत्या हो गयी। इस साल उसके पिता की भी हत्या हो गयी।कुछ देर पहले इस वीडियो की जानकारी मिलते ही  तत्काल अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी तुलसीपुर और SHO पचपेड़वा को प्रकरण की जाँच करके अवगत करवाने के लिए निर्देशित किया गया।
अभी तक कि जानकारी से यह पता चला है कि सन 2018 में उक्त लड़की की छोटी बहन के साथ बलात्कार का आरोप उसके पड़ोसी व्यक्ति पर लगा था किंतु दोनों पक्षों में समझौता हो गया और स्थानीय पुलिस को सूचना नहीं दी गयी।2018 में ही लडक़ी की माँ की नेपाल में हत्या हुई जिसमें नेपाल पुलिस ने अभियोग पंजीकृत करके अभियुक्त को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। इसकी भी सूचना स्थानीय पुलिस को नहीं दी गयी।जून 2020 माह में एक नर कंकाल गैंसड़ी थाने में मिला था, जिसकी शिनाख्त लड़की के पिता के रूप में हुई थी। पोस्टमार्टम में मृतक की मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं हुआ था। परिजनों ने पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर कोई शंका जाहिर नहीं की और कोई हत्या की तहरीर नहीं दी। मृतक के परिजनों बताया कि डर की वजह से उन्होंने थाना पुलिस को या किसी जनपदीय पुलिस अधिकारी को यह बातें नहीं बताईं।आगे जांच अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी तुलसीपुर और SHO पचपेड़वा द्वारा की जा रही है। अभियोग पंजीकृत करके अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।