गोरखपुर: मैं स्वस्थ रहूंगा तो मेरा देश और परिवार सुरक्षित रहेगा : सुनील पासवान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 1 October 2020

गोरखपुर: मैं स्वस्थ रहूंगा तो मेरा देश और परिवार सुरक्षित रहेगा : सुनील पासवान

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

मैं स्वस्थ रहूंगा तो मेरा देश और परिवार सुरक्षित रहेगा : सुनील पासवान

गोरखपुर।चरगावां विकास खण्ड के एनडीआरएफ ग्राउंड में संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा का शुभारंभ मुख्य अतिथि चरगावां विकास खण्ड के ब्लाक प्रमुख सुनील पासवान और विशिष्ट अतिथि खण्ड विकास अधिकारी आंनद गुप्ता ने किया।

सर्व प्रथम चरगांवा विकास खण्ड के एडीओ पंचायत श्रीकृष्ण वर्मा ने मुख्य अतिथि सुनील पासवान और विशिष्ट अतिथि आनंद गुप्ता को बुके देकर सम्मानित किया।इस कार्यक्रम में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ मनोज कुमार ने कोविड 19 और संचारी रोग से संबंधित बचाव के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चरगावां के अधिक्षक डा० धनंजय कुशवाहा ने बताया कि चरगांवा प्राथमिक केन्द्र पर 24 घंटे और सातों दिन कोविड 19 की जांच निशुल्क किया जा रहा है। विशिष्ट अतिथि खण्ड विकास अधिकारी चरगावां आनंद गुप्ता ने कहा कि आप सभी लोग अपने हाथों को ठीक प्रकार से धुले। मुख्य अतिथि सुनील पासवान ने कहा कि यह पखवाड़ा माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के दिशा-निर्देश में एक अक्टूबर से इक्तीस अक्टूबर तक चलेगा जिसमें कोविड 19, डेंगू,जेई और एईस टिके, घरों के आसपास साफ सफाई,स्वच्च पेयजल,जल जमाव, कुपोषण बच्चे,खुले में शौच न करें,हाथ साबुन से धोने की आदत डालें, रोजाना स्नान करें,शिक्षक विद्यार्थियों पर ध्यान देने और और उपचार के बारे में बताया जाएगा।अंत में मुख्य अतिथि सुनील पासवान ने कहा कि मैं स्वस्थ रहूंगा तो मेरा देश और परिवार सुरक्षित रहेगा। इस अवसर पर एडीओ वरुण,एडीओ कृषि चित्रसेन सिंह,ग्राम प्रधान उमेश पासवान,असजद खान उर्फ डिस्को, संदीप कुमार, ओपी यादव, मीडिया प्रभारी संतोष श्रीवास्तव सहित, समस्त ग्राम पंचायत अधिकारी, एनम, आशा सफाई कर्मी सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।