Gonda पृथ्वीनाथ मंदिर पर जलाभिषेक व पूजा अर्चना के लिए के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 12 October 2020

Gonda पृथ्वीनाथ मंदिर पर जलाभिषेक व पूजा अर्चना के लिए के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़


 रिपोर्ट -राकेश सिंह

खरगूपुर, गोण्डा। सात महीने बाद प्रसिद्ध पृथ्वीनाथ मंदिर में मलमास के आज आखिरी सोमवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक एवं पूजन अर्चन किया। इस दौरान न तो शारीरिक दूरी का पालन हुआ और न ही किसी ने मास्क का प्रयोग किया।

लंबे समय उपरांत भीम द्वारा स्थापित प्रख्यात पृथ्वीनाथ मंदिर आज शिव भक्तों से गुलजार रहा। प्रात: से ही क्षेत्रीय तथा दूर दराज के श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था। मंदिर के गर्भगृह तक पहुंचने के लिए लोगों की लाइन लगी रही।

बारी बारी से शिवभक्तों ने विशालकाय शिवलाट पर जलाभिषेक एवं दुग्ध अभिषेक के साथ ही पूजन अर्चन कर वांछित फल की कामना की। 7 माह बाद मंदिर आम भक्तों के लिए खुलने के बाद हजारों की संख्या में महिला एवं पुरुष की भीड़ रही।

मंदिर तक पहुंचने के लिए लंबी लाइन में मौजूद लोग न तो शारीरिक दूरी का पालन करते नजर आए और न ही किसी ने मास्क का प्रयोग किया। कुल मिलाकर सरकार द्वारा जारी कोरोना महामारी के मद्देनजर दिशा-निर्देशों का यहां पालन होते नहीं दिखाई पड़ा।

मलमास-अधिकमास का आज आखिरी सोमवार होने के चलते बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे जिनके द्वारा बारी-बारी से जलाभिषेक व दर्शन पूजन किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर थानाध्यक्ष चितवन कुमार, उप निरीक्षक तथा महिला व पुरुष आरक्षी के साथ मंदिर परिसर में मुस्तैद दिखे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।