GONDA बंजर भूमि में लगे पेड़ को गांव के दबंगों द्वारा काट लिया गया एसडीएम ने वैधानिक कार्रवाई करने के दिए निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 19 October 2020

GONDA बंजर भूमि में लगे पेड़ को गांव के दबंगों द्वारा काट लिया गया एसडीएम ने वैधानिक कार्रवाई करने के दिए निर्देश

राकेश सिंह गोण्डा 

बंजर भूमि में लगे पेड़ को गांव के दबंगों द्वारा काट लिया गया एसडीएम ने वैधानिक कार्रवाई करने के दिए निर्देश

करनैलगंज(गोंडा)। सरकारी बंजर की भूमि में लगे पेड़ को अवैध तरीके से गांव के दबंगों द्वारा काट कर उठा ले जाने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा एसडीएम से की गई है। जिसपर एसडीएम ने कोतवाल एवं राजस्व निरीक्षक करनैलगंज को बंजर खाते की भूमि को पैमाइश कर अलग करने एवं पेड़ों की कटान रोकने के साथ पेड़ काटने वाले लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मामला कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम मुंडेरवा का है यहां के निवासी राजेंद्र प्रताप शुक्ला, बसंत लाल, रामकुमार ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र दिया है जिसमें कहा गया है कि गांव में बंजर भूमि सरकारी खाते में तमाम पेड़ लगे हैं। जिसे गांव के दबंग लोगों द्वारा एक-एक करके काटा जा रहा है और उसे बिक्री कर दिया जाता है।

जिससे सरकारी क्षति हो रही है। ग्रामीणों ने तत्काल अवैध कटान रोकने की मांग की है।  जिस पर एसडीएम ज्ञान चंद गुप्ता ने राजस्व निरीक्षक एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली करनैलगंज को मामले की जांच कर बंजर खाते की भूमि पर लगे पेड़ों की कटान रोकने एवं दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सरकारी क्षति को रोका जा सके।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।