GONDA त्योहारों को देखते हुए फूड सेफ्टी वैन का मिलावट खोरी पर नकेल शुरू - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 16 October 2020

GONDA त्योहारों को देखते हुए फूड सेफ्टी वैन का मिलावट खोरी पर नकेल शुरू

राकेश सिंह गोण्डा 

त्योहारों को देखते हुए फूड सेफ्टी वैन का मिलावट खोरी पर नकेल शुरू

गोंडा: यूपी के गोंडा जिले में त्योहारों को देखते हुए मिलावट खोरी पर नकेल कसने के लिये फ़ूड सेफ्टी वैन बस स्टेशन मार्केट में पहुँचकर सैंपलिंग कर रही है। जिसके बाद बाजार के खोया मंडी में हड़कंप मच गई गयी। जिले के खाद्य औषधि प्रशासन टीम उनके साथ मौजूद है। 

रोडबेज खोया मंडी से टीम ने 6 नमूने लिए और उसकी जांच कर ये वैन कर फैसला आन स्पॉट करती हैं और मिलावट पकड़ी जाने पर उस नमूने को पुनः लैब भेज दी जाएगी और उसके बाद मिलावट खोरी करने वाले दुकानदार के खिलाफ विभाग कार्यवाही का दावा कर रहा है।

वही जब इस बारे में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जितेंद्र मोहन त्रिपाठी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि फूड सेफ्टी वैन आज गोंडा पहुंची है जो रोडवेज मार्केट में खोए की मंडी से सैंपली की गई है इस वैन में सैंपल के बाद तुरंत जांच की जाती है और जांच में अधोमानक पाए जाने पर संबंधित दुकानदार को नोटिस देकर विभाग की कार्रवाई की जाएगी। वही जिस सेंपलिंग में गड़बड़ी ज्यादा पाई जाती है उसकी सैंपल पुनः लैब भेजी जाती है और लैब से रिपोर्ट प्राप्त कर संबंधित दुकानदार के खिलाफ विभाग कार्रवाई करेगा त्यौहार को देखते हुए जिले में सैम्पलिंग कराई जा रही है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।