Lucknow- ऐशबाग धोबीघाट में कल देर रात्रि भीषण आग लगने से घरों में रखे सिलेण्डरों के फटने से लगभग 48 घरों में लगी आग - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 12 October 2020

Lucknow- ऐशबाग धोबीघाट में कल देर रात्रि भीषण आग लगने से घरों में रखे सिलेण्डरों के फटने से लगभग 48 घरों में लगी आग

ऐशबाग धोबीघाट में कल देर रात्रि भीषण आग लगने से घरों में रखे सिलेण्डरों के फटने से लगभग 48 घरों  में आग ने विकराल रूप धारण लिया जिसके चलते 48 झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले गरीब परिवारों के जीवन यापन की दैनिक वस्तुएं, कपड़े, राशन, ई-रिक्शा, शादी-विवाह के लिए की गयी तैयारियों के सामान आदि जलकर खाक होने की दुःखद घटना पर आज महानगर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश सिंह चैहान घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों का हालचाल लिया। महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चैहान ने बताया कि चार घरों में जल्द ही शादियां होने वाली थीं और शादी के लिए जरूरी सामान जो रखे थे वह भी जलकर नष्ट हो गये।
Add caption
उन्होने बताया कि लोगों के यहां खाने के लिए राशन भी नहीं बचा, वह भी जलकर राख हो गया। इसके अलावा भीषण आग की लपटों के चलते पशुधन का भी नुकसान हुआ है। इस अग्निकाण्ड में कई लोग बुझाने व घरों से जल्दबाजी में न निकल पाने के लिए जलने से घायल हो गये हैं जिनका इलाज चल रहा है। इस मौके पर मुकेश सिंह चैहान ने सरकार से मांग की है कि तत्काल अग्नि से प्रभावित परिवारों को 15-15 लाख आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाय, पीड़ित परिवारों को दैनिक रोजमर्रा की चीजें उपलब्ध कराई जाएं व घायलों का निःशुल्क इलाज कराया जाय तथा इनके पुर्नवास हेतु यथाशीघ्र घर आवंटित किये जायें। इस मौके पर प्रमुख रूप से सर्वश्री के0के0 शुक्ला पूर्व पार्षद, सै. हसन अब्बास, रईस अहमद, विकास सक्सेना, रेहान कुरैशी, सुनील, इस्लाम अली, अतीकुर्रहमान आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।