पत्रकारो को जिंदा जलाने की समूची घटना की सीबीआई करे जांच : जी0 सी0 श्रीवास्तव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 29 November 2020

पत्रकारो को जिंदा जलाने की समूची घटना की सीबीआई करे जांच : जी0 सी0 श्रीवास्तव

बलरामपुर से हंसराज शर्मा की रिपोर्ट

पत्रकारो को जिंदा जलाने की समूची घटना की सीबीआई करे जांच : जी0 सी0 श्रीवास्तव

पीड़ित परिवारों को सरकार दे एक करोड़ की छतिपूर्ती



 जनपद बलरामपुर में दो पत्रकारो को जिंदा जलाने की समूची घटना की सीबीआई से जांच कराई जाय। सभी दोषियों को तीन दिन के भीतर गिरफ्तार करते हुए पीड़ित पत्रकार के परिजनों को एक करोड़ रुपये की छतिपूर्ती व बच्चों के भरण पोषण हेतु पत्नी  को सरकारी नौकरी दी जाय। 
यह बातें एनयूजे इंडिया से सम्बद्ध यूपी जर्नलिस्टस एसोसिएशन उपजा के प्रदेश अध्यक्ष जी0 सी0 श्रीवास्तव ने बलरामपुर जनपद  के दो पत्रकार साथियो को जिंदा जला दिए जाने के उपरांत व्यक्त किये।  जिसमे एक पत्रकार की घटना स्थल पर मौत हो गई जबकि एक अन्य पत्रकार ने जख्मी हालत में जीवन मौत से जुझते हुए अस्पताल में दम तोडा। 
एनयूजे इंडिया से सम्बद्ध यूपी जर्नलिस्टस एसोसिएशन ने बलरामपुर जनपद में घटित पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक की मौत मामले में गंभीर रुख अपनाया है। घटना की भनक लगते ही उन्होंने जनपद के एसपी व डीएम से वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए घटना पर तीखा रोष प्रकट किया है। उन्होंने पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक व उनके मित्र पिंटू साहू के परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग करते हुए तीन दिन के भीतर सभी दोषियों को गिरफ्तार किये जाने की मांग की है। साथ ही घटना की खुलासा न होने की दशा में प्रदेश के समस्त  जनपदों में आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है। 
उपजा के प्रदेश अध्यक्ष जी0 सी0 श्रीवास्तव ने दूरभाष पर सीओ सिटी राधा रमण सिंह से घटना के बावत सम्पूर्ण जानकारी ली। उसके उपरांत पुलिस अधीक्षक से घटना का खुलासा करते हुए अविलम्ब गिरफ्तारी न होने पर बड़ा आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दे दी है।

  
 यूपी जर्नलिस्टस एसोसिएशन उपजा ने अपने दोनों साथियो के मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही पदाधिकारियों ने अश्रुपूरित श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए प्रशासन से अविलम्ब 1 करोड़ रुपये आर्थिक छतिपूर्ती की मांग की है।  अविलम्ब न्याय न मिलने पर कड़ा आंदोलन किये जाने की चेतावनी भी दी है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।