जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शासन के सर्वोंच्च प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 6 November 2020

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शासन के सर्वोंच्च प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

इश्वर चन्द्र पटेल कुशीनगर

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शासन के सर्वोंच्च प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न


 कुशीनगर   जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में शासन के सर्वोच्च प्राथमिकता कार्यक्रम के नवीन 37 प्रारूप पर विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने विभागवार समीक्षा कर उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं में प्रगति लाये तथा कार्यदायी संस्थाएं निर्माण कार्यों में तेजी लाते हुए गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों से प्रारूप वार प्रगति की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने समस्त कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं को शीघ्र पूर्ण करायें। यदि किसी स्तर पर कोई समस्या हो उसे तत्काल संज्ञान में लाएं ताकि शीघ्र प्रभावी कार्यवाही की जा सके। चौधरी ने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी अपने अपने कार्यों की अद्दतन स्थिति आज ही ऑन लाइन फीडिंग करा दें। जिलाधिकारी ने विकास कार्यों की समीक्षा दौरान अधि0 अभि0 विद्दुत से बकाया बिल की जानकारी लेने पश्चात वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिए। जनपद में नई सड़कों का निर्माण /चौड़िकरण की समीक्षा दौरान अधि0 अभि0 पीडब्लूडी द्वारा बताया गया कि 4 कार्य पूर्ण हो चुके हैं अवशेष समय रहते पूर्ण कर लिया जाएगा। जिलाधिकारी ने गौवंश संरक्षण केंद्र से सम्बंधित अद्दतन स्थिति की जानकारी लेने पश्चात मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि किसी भी पशु की मृत्यु होने पर उसका पोस्टमार्डम अवश्य कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि एसडीएम व बीडीओ के माध्यम से गौ आश्रय केंद्रों की जांच बराबर कराते रहें ।जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग, बेशिक शिक्षा व पंचायतीराज विभाग की बैठक अलग से कराए जाने हेतु निर्देश दिया गया।
 जिला पूर्ति विभाग की समीक्षा दौरान आधार फीडिंग के कार्यों की जानकारी लेने पश्चात रिक्त दुकानों के आवंटन हेतु कारवाही किये जाने व नई आवंटित दुकानों में निरीक्षण करने हेतु अधिकारियों को नामित कर निरन्तर जांच कराते रहने का निर्देश जिलापूर्ति अधिकारी को दिए।
 समीक्षा बैठक दौरान कृषि विभाग, प्रधान मंत्री आवास शहरी/ग्रामीण, मुख्यमंत्री आवास, ग्रामीण पेयजल मिशन,उद्दान विभाग,सामूहिक विवाह कार्यक्रम, छात्रवृत्ति योजना,कन्या शुमंगला योजना, गन्ना मूल्य बकाया भुगतान,कौशल विकास मिशन,स्वरोजगार योजना,सहित कार्यदायी संस्थाओं द्वारा निर्माण किये जा रहे कार्यो की भी समीक्षा की गयी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अन्न्पूर्णा गर्ग, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान, पीडी संजय पांडेय, उप निदेशक कृषि अरुण कुमार चौधरी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी डॉ0 मु0 नासेह जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश, सहित अधि0 अभि0 विद्दुत, पीडब्लूडी, जल निगम, समस्त कार्यदायी संस्थाओं के साथ अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।