BASTI महिलाओं द्वारा आत्मरक्षा में उठाए गए सभी कदम संवैधानिक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 21 November 2020

BASTI महिलाओं द्वारा आत्मरक्षा में उठाए गए सभी कदम संवैधानिक

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

महिलाओं द्वारा आत्मरक्षा में उठाए गए सभी कदम संवैधानिक

यातायात माह एवं मिशन शक्ति अभियान के क्रम में महेश प्रताप इंटर कॉलेज में रुधौली पुलिस का जागरूकता कार्यक्रम 

*रुधौली:* वर्तमान में चल रहे यातायात माह एवं मिशन शक्ति अभियान के क्रम जनपद के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा के निर्देश पर प्राभारी निरीक्षक रुधौली द्वारा शनिवार को कस्बे के महेश प्रताप इंटरमीडिएट कॉलेज में छात्र छात्राओं के बीच सड़क सुरक्षा एवं महिला सशक्तिकरण विषय पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्रभारी निरीक्षक द्वारा पूछे गए सवालों के सही जवाब देने वाले छात्रों को इनाम स्वरूप प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई।
      छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा ने कहा कि सभी छात्र छात्राएं यातायात नियमों के अनुरूप ही सड़क पर साइकिल एवं पैदल यात्रा करें। ट्रैक्टर ट्राली के पीछे पकड़ कर न चले, दोनों तरफ देखकर ही सड़क पार करें। जेब्रा क्रॉसिंग, मुड़ने से पहले हाथ देना, रात में इंडिकेटर का प्रयोग करना इत्यादि प्रमुख तथ्यों का भी विशेष ध्यान रखें। छात्राएं महिला अपराधों से खुद को बचाने हेतु आपात स्थिति में आत्मरक्षा हेतु कोई भी कदम उठा सकती है, इसके अलावा वे थाने की सीयूजी 9454403122 महिला हेल्पलाइन 1090 अथवा इमरजेंसी 112 पर भी फोन करके मदद ले सकती है। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक छात्रा शक्ति पांडेय एवं दीक्षा को उनके सवालों का सही जवाब देने हेतु प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य रामसुभाष वर्मा द्वारा चाइल्ड हेल्पलाइन, वूमेन पावर हेल्पलाइन के संबंध में जानकारी दी गई। अंत मौजूद पुलिस टीम द्वारा छात्र-छात्राओं में मिशन शक्ति एवं यातायात जागरूकता संबंधित पंपलेट बांटे गए।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।