VARANASI अपने पांच सूत्री मांगों को लेकर विद्युत संविदा कर्मियों का सत्याग्रह कर ज्ञापन सौंपा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 11 November 2020

VARANASI अपने पांच सूत्री मांगों को लेकर विद्युत संविदा कर्मियों का सत्याग्रह कर ज्ञापन सौंपा

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

अपने पांच सूत्री मांगों को लेकर विद्युत संविदा कर्मियों का सत्याग्रह कर ज्ञापन सौंपा 

वाराणसी I ‌ 10 नवंबर जब निजीकरण का प्रारूप ही नहीं बना तो आंदोलन कैसा ? इंद्रेश राय सभा को संबोधित करते हुए  उन्होंने कहा  की कुछ लोगों ने नकली निजी करण का हवा बना कर आंदोलन चलाया और 3 महीने का समय लेकर आ गए पर 3 महीने बीतने के बाद भी कुछ नहीं होगा क्योंकि विभागीय लोग दफ्तर में बैठकर बिल बढ़ाते रहेंगे कटिया मारी जारी रहेगी तथा लाइने वैसी ही चलती रहेंगी यह अलग बात है कि छापेमारी से कुछ परसेंट वसूली तो बढ़ जाएगी पर सरकार की जो मनसा है वह तभी पूरी होगी जब आप लोग खुद पर अंकुश लगाएंगे । उक्त बातें पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के भिखारीपुर स्थित कार्यालय में 5 सूत्री मांगों के समर्थन में आयोजित विद्युत मजदूर संगठन व विद्युत संविदा मजदूर संगठन के सत्याग्रह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए संरक्षक आर एस राय ने कही। उन्होंने कहा कि हमारे संगठन ने संविदा कर्मियों का वेतन, इपीएफ तय कराया पहले एक जेल भी संविदा कर्मियों को हटा सकता था लेकिन अब चीफ इंजीनियर भी आपको नहीं हटा सकते। श्री राय ने कहा कि हम निजीकरण का विरोध हमेशा करते रहे हैं पर कार्य बहिष्कार में शामिल नहीं हुए I क्योंकि मैनेजमेंट व चेयरमैन ने वार्ता में बताया कि जब निजीकरण का प्रारूप ही नहीं बना तो आंदोलन क्यों चलाया गया। वही जो लोग आंदोलन में शामिल नहीं हुए उनके खिलाफ लगातार साजिश रची जा रही है। लेकिन संगठन नियमित व संविदा कर्मियों की लड़ाई हमेशा लड़ता रहेगा। इसके पश्चात विद्युत मजदूर संगठन के पूर्वांचल अध्यक्ष इंद्रेश राय व कार्यवाहक अध्यक्ष वेद प्रकाश राय का निलंबन वापस लेने के बाद उक्त प्रकरण में दी गई चेतावनी एवं निंदा प्रविष्टि को तत्काल वापस लेने तथा इपीएफ गवर्न में जिन फर्मों पर मुकदमा दर्ज है उन्हें उच्चाधिकारियों अधीक्षण अभियंता अधिशासी अभियंता द्वारा कार्य आवंटन की जांच व्हाई एजेंसी से करा कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने तथा ईपीएफ घोटाला करने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों के विरुद्ध मुकदमा कायम करा कर जेल भेजने सहित पांच सूत्री मांग पत्र संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने एमडी डॉक्टर सरोज कुमार को सौंपा इस दौरान पूर्वांचल अध्यक्ष इंद्रेश राय कार्यवाहक अध्यक्ष वेद प्रकाश राय पूर्वांचल महामंत्री राहुल कुमार प्रदेश प्रभारी संविदा उदय प्रताप सिंह प्रदेश अध्यक्ष संविधान भोला सिंह कुशवाहा प्रदेश उप महामंत्री अभिजीत भट्टाचार्य मिर्जापुर जोन प्रभारी अतुल दुबे राजेश्वर सिंह श्याम नारायण सहित पूर्वांचल के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।