खाद्य की दुकानों पर छापा 4 दुकानों के लाइसेंस निलंबित 38 नमूने लिए गए 6 को कारण बताओ नोटिस - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 18 December 2020

खाद्य की दुकानों पर छापा 4 दुकानों के लाइसेंस निलंबित 38 नमूने लिए गए 6 को कारण बताओ नोटिस

राकेश सिंह गोण्डा 

खाद्य की दुकानों पर छापा 4 दुकानों के लाइसेंस निलंबित 38 नमूने लिए गए 6 को कारण बताओ नोटिस

गोण्डा। शासन के निर्देश के क्रम में जनपद गोंडा में जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल के द्वारा कृषि विभाग के अधिकारियों की टीम बनाकर जनपद के समस्त थोक एवं फुटकर उर्वरक विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर आकस्मिक छापेमारी कराई गई। जिसमें जनपद में कुल 61 दुकानों पर थापा की कार्रवाई की गई एवं 38 नमूने ग्रहित करते हुए चार दुकानों को निलंबित किया गया तथा 6 दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई ।
आज जनपद में जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल द्वारा उप कृषि निदेशक डॉ मुकुल तिवारी को मनकापुर एवं भूमि संरक्षण अधिकारी सदानंद चौधरी को तरबगंज तहसील तथा जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव को सदर एवं कर्नलगंज तहसील में उर्वरक निरीक्षक नियुक्त करते हुए उर्वरक के थोक एवम फुटकर विक्रेता के यहां छापेमारी की कार्रवाई कराई गई जिसमें उप कृषि निदेशक द्वारा मनकापुर में कुल 15 दुकानों पर छापा मारा गया एवं चार नमूने ग्रहिट करते हुए 3 दुकानदार की दुकान को निलंबित करते हुए 5 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। तीन दुकानदारों में तिवारी खाद भंडार विश्नोहरपुर मनकापुर रामविलास वर्मा खाद भंडार भोपतपुर छपिया जवाहिर खाद भंडार भोपत पुर की दुकान को निलंबित किया गया तथा जितेंद्र सिंह मूसेपुर मनकापुर शुभम ट्रेडर्स मनकापुर ,पूजा जनरल स्टोर मनकापुर की दुकान को कारण बताओ नोटिस जारी करने की शिफारिश की गई। इसी क्रम में भूमि संरक्षण अधिकारी सदानंद चौधरी द्वारा तरबगंज तहसील के बेलसर ब्लाक में शुभम ट्रेडर्स के लाइसेंस को निलंबित करने की संस्तुति की गई तथा जिला कृषि अधिकारी द्वारा परसपुर ब्लॉक के फतेहपुर में पांडे खाद भंडार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।
जिला कृषि अधिकारी के द्वारा बताया गया कि किसानों को उचित रेट पर उर्वरक उपलब्ध हो सके एवं गुणवत्ता युक्त उर्वरक उपलब्ध कराने हेतु लगातार छापे की कार्रवाई की जाती रहेगी ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।