BANDA महिला से छेड़खानीआखिर कार पड़ गई भारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 7 December 2020

BANDA महिला से छेड़खानीआखिर कार पड़ गई भारी

सलिल यादव बांदा

महिला से छेड़खानीआखिर कार पड़ गई भारी


बांदा।आखिर कार सजा हो ही गई, विलंब जरूर हुआ। जिले में महिला के साथ छेड़छाड़ के साढ़े 12 वर्ष से भी ज्यादा समय तक चले मुकदमे में आरोपी को 6 माह की सजा सुनाई गई। 500 रुपये जुर्माना देना होगा, या फिर एक सप्ताह और जेल में बिताने होंगे। बिसंडा थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला 20 अप्रैल 2008 को सुबह करीब 10 बजे खेत में चारा काट रही थी।
तभी कल्लू पुत्र भइयालाल ने उसे पकड़ लिया और खेत की तरफ घसीट ले जाने लगा। महिला के शोर मचाने पर भाग निकला। घटना के करीब छह दिन बाद 26 अप्रैल को महिला के पति को शौच को जाते समय रास्ते में आरोपी ने भाला लेकर हमले की कोशिश की।
उसका घर तक पीछा किया। इस पर 27 अप्रैल को महिला के पति ने बिसंडा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 354, 352, 504, 506 की रिपोर्ट दर्ज की। विवेचना के बाद पुलिस ने न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया। अभियोजन की ओर से सहायक अभियोजन अधिकारी ब्रह्ममूर्ति यादव ने पैरवी करते हुए चार गवाह पेश किए।
शनिवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संजय कुमार षष्ठम ने इसका फैसला सुनाया। धारा 354, 504 व 506 में आरोपी कल्लू को 6-6 माह की कैद और 500-500 रुपये जुर्माना की सजा दी। जुर्माना न देने पर 7-7 दिन और जेल में रहना पड़ेगा। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी। अभियुक्त को मुचलके पर रिहा करते हुए दो दिन के अंदर जमानत दाखिल करने का आदेश दिया गया है। घटना के 12 वर्ष 7 माह और 15 दिन बाद अदालत ने सजा सुनाई।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।