अटल मेधावी योजना को देशव्यापी बनाने की जरूरत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 7 December 2020

अटल मेधावी योजना को देशव्यापी बनाने की जरूरत

सलिल यादव बांदा

अटल मेधावी योजना को देशव्यापी बनाने की जरूरत

बांदा। भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष अशोक त्रिपाठी जीतू न प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर मध्य प्रदेश की अटल मेधावी योजना को पूरे देश में लागू करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि डोमिसाइल धारकों के लिए योजना लागू होने से मध्य प्रदेश में शिक्षा ग्रहण करने वाले उत्तर प्रदेश के मेधावी छात्र बेहतर अंकों के बावजूद लाभ से वंचित रह जाते हैं। इस विसंगति को दूर किए जाने की जरूरत है।
जीतू ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री के साथ ही उत्तर प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भी पत्र की प्रति भेजी है। उन्होंने कहा है कि योजना को देशव्यापी बनाकर इसका श्रीगणेश यदि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के आगामी जन्मदिन पर किया जाए तो यह सोने में सुहागा साबित होगा।  पूरे देश के प्रतिभाशाली छात्रों को लाभ मिलेगा। 6 लाख तक की सालाना आय वाले इण्टर पास मेधावी छात्रों को उच्च और तकनीकी शिक्षा सुलभ होगी। कोई कहीं का डोमिसाइल धारक हो, यदि वह प्रतिभाशाली छात्र होगा तो उसे योजना का लाभ मिलेगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।