विधुत कर्मचारी कल अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर करेंगे जोरदार प्रदर्शन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 10 December 2020

विधुत कर्मचारी कल अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर करेंगे जोरदार प्रदर्शन

कैलाश सिंह विकास वाराणसी


  विधुत कर्मचारी कल अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर करेंगे जोरदार प्रदर्शन

 वाराणसी । विधुत मज़दूर पंचायत उ0प्र0 की एक आवश्यक बैठक आज  पन्नालाल पार्क विधुत उपकेंद्र पर कर्मचारी समस्याओं को सुनने, संकलित करने एवं कल कार्यालय अधिशासी अभियंता नगरीय विधुत वितरण खंड-पंचम इमिलियाघाट पर कर्मचारी समस्याओ का बार-बार अनुरोध के बाद भी समाधान न करने पर बाध्य होकर जोरदार प्रदर्शन की तैयारी किया ।
  प्रांतीय अतिरिक्त महामंत्री डॉ0 आर 0बी0 सिंह  ने बताया कि बनारस के प्रत्येक बिजलीघरों  पर एस0एस0ओ0 के साथ एक-एक हेल्पर की तैनाती का टेंडर प्रबन्ध निदेशक पूर्वांचल विधुत वितरण निगम द्वारा पूर्व में ही किया जा चुका है जो अभी भी प्रभावी है एवं संगठन  के साथ  अधीक्षण अभियंता नगरीय विधुत वितरण मण्डल -द्वितीय द्वारा द्विपक्षीय वार्ता में हुए समझौते के बाद सभी अधिशासी अभियंता को नवम्बर 2019 में ही एस0एस0ओ0 के साथ प्रत्येक शिफ्ट में हेल्पर रखने हेतु निर्देशित करने में पश्चात भी अधिशासी अभियंता द्वारा हेल्पर की तैनाती में हिला-हवाली करने से स्पष्ट है कि अधिशासी अभियंता के लिए उच्चधिकारियों के निर्देश का भी कोई मतलब नही है।
   पूर्वांचल मंत्री आर0के0वाही ने बताया कि प्रबन्ध निदेशक और अधीक्षण अभियंता के निर्देश के बाद भी अधिशासी अभियंता का कर्मचारियों की न्यौचित मांग को पूरा न करना यह दर्शाता है कि वो निरंकुश हो चुके है।
  श्री वाही ने यह भी कहा कि प्रबन्ध निदेशक को कर्मचारियों की इस न्यायउचित मांग को पूरे पूर्वांचल के विधुत उपकेंद्रों पर लागू कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करना चाहिए।
 

मंडल मंत्री अंकुर पाण्डेय ने बताया कि कर्मचारी इस समय विभाग की तरक्की और अनवरत विधुत आपूर्ति हेतु संकल्पित है किंतु अधिशासी अभियंता के हठधर्मिता के कारण   बाध्य होकर कल दिनाँक:- *11/12/2020 , दिन:- शुक्रवार* से अधिशासी अभियंता नगरीय विधुत वितरण खण्ड- पंचम इमिलिया घाट (कैंटोमेंट) के कार्यालय पर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करेंगे । जिसका पत्र  सभी कार्यालयों, जैसे अधिशासी अभियंता, अधीक्षण अभियंता, मुख्य अभियंता, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक , उपश्रमायुक्त वाराणसी आदि को दिया जा चुका है इससे पहले 2दिसम्बर को सभी अधिशासी अभियंता को पत्र द्वारा हेल्पर रखने हेतु अनुरोध किया गया था जिसकी भी कॉपी उपरोक्त सभी को रिसीव कराई गई थी लेकिन अब तक उस पर अधिशासी अभियंताओ द्वारा कोई कार्य नही किया गया । जिससे बाध्य होकर कर्मचारी हित मे आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ा है।
 बैठक की अध्यक्षता ई0 रविन्द्र राय ने और संचालन अंकुर पाण्डेय ने किया ।
  सभा को सर्वश्री आर0के0वाही, डॉ0आर0बी0 सिंह, जिउतलाल, रासबिहारी मिश्र, अमितानंद त्रिपाठी, विकास कुशवाहा, अंकुर पाण्डेय, संतोष कुमार, अभिषेक शुक्ल,काशिम, अमित कुमार अभय सिंह,रमेश यादव आदि पदाधिकारियो ने संबोधित किया।



     

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।